ENG vs AUS: तीसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 221 रन की हुई

ENG vs AUS: तीसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 221 रन की हुई

प्रेषित समय :10:40:34 AM / Sat, Jul 1st, 2023

लॉर्ड्स. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 221 रन की बढ़त हासिल कर ली। उसने खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 130 रन बना लिए हैं। इससे पहले उसने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की टीम 325 रनों पर सिमट गई। वह पहली पारी में 91 रन पीछे रह गई।

बारिश के कारण चायकाल के बाद ज्यादातर खेल धुल गया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 221 रन की बढ़त हासिल कर ली। उसने खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 130 रन बना लिए हैं। इससे पहले उसने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की टीम 325 रनों पर सिमट गई। वह पहली पारी में 91 रन पीछे रह गई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 58 रन बनाए। स्टीव स्मिथ छह रन बनाकर नाबाद हैं। मार्नश लाबुशेन 30 और डेविड वॉर्नर 25 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और जोश टंग ने एक-एक विकेट लिए।

आक्रामक रवैये की बैजबॉल नीति इंग्लैंड के लिए फिर मुश्किलों का सबब हो सकती है। पांच मैचों की एशेज सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही मेजबान टीम यहां लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 325 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन अंतिम छह विकेट 90 मिनट के अंदर 47 रन में सिमट गए। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 91 रन की बढ़त मिल गई।

कप्तान बेन स्टोक्स (17) को मिचेल स्टार्क ने दिन की दूसरी गेंद पर आउट कर दिया। गेंद स्टोक्स के बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई तीसरी स्लिप में कैमरन ग्रीन के पास गई, जिन्होंने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। हैरी ब्रुक ने 45 रन के निजी स्कोर से आगे खेलना शुरू किया लेकिन पैट कमिंस की एक गेंद उनके हेलमेट से लगी। अगली गेंद पर एक रन लेकर उन्होंने नौ टेस्ट मैचों में अपनी आठवीं और एशेज में पहली अर्धशतकीय पारी पूरी की। वह स्टार्क के 313 वें शिकार बने। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में अब स्टार्क पूर्व गेंदबाज मिशेल जानसन के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं।

क के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी ढहने में ज्यादा समय नहीं लगा। जॉनी बेयरस्टो 16 के निजी स्कोर पर कमिंस की गेंद पर हेजलवुड के हाथों कैच आउट हो गए। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए नाथन लियोन की जगह स्पिनर की भूमिका निभा रहे ट्रेविस हेड ने ओली रॉबिंसन (09) और स्टुअर्ट ब्रॉड (12) के विकेट लिए। अब उनके नौ टेस्ट विकेट हो गए हैं। जोश टंग का अंतिम विकेट पैट कमिंस ने लिया।
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-