सिनेमा के नए स्वाद की खुशबू 'तरला'

सिनेमा के नए स्वाद की खुशबू

प्रेषित समय :11:04:24 AM / Fri, Jul 7th, 2023

फिल्म का नाम : तरला
निदेशक: पीयूष गुप्ता
एक्टर्स: हुमा कुरेशी, शारिब हाश्मी
प्लेटफार्म: ज़ी5
रेटिंग: ***
शेफ तरला दलाल की बायोपिक ‘तरला’ ओटीटी प्लेटफार्म ZEE5 पर रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में हुमा कुरैशी प्रमुख भूमिका में नजर आ रही हैं. तरला दलाल की सादगी की तरह इस फिल्म के जरिए सही मैसेज दर्शकों तक पहुंचाने का काम गौतम वेद (राइटर) और पीयूष गुप्ता (डायरेक्टर) ने पूरी शिद्दत से किया है. बीच में कहानी थोड़ी बोरिंग लगने लगती हैं लेकिन आखिरी 45 मिनिट इसे फिर दिलचस्प बना देते हैं. इस फिल्म में कोई बड़े डायलॉग यानी मोनोलॉग नहीं हैं लेकिन फिर भी डायरेक्टर ने इस फिल्म में कई ऐसे सीन दिखाए हैं, जो बिना ड्रामा के कई ऐसे मैसेज देते जाते हैं, जो आपके दिल को छू जाएंगे. 

कहानी-  25 साल की तरला की आंखों में सपने तो कई हैं लेकिन तरला की इच्छा को नजरअंदाज करते हुए उसकी फॅमिली उसके लिए रिश्ता ढूंढ लेती हैं. लड़की देखने से ज्यादा लड़की के हाथ का खाना खाने में ज्यादा दिलचस्पी रखने वाले दूल्हे की फैमिली को देखते हुए तरला अपने होने वाले दूल्हे को मिर्ची का हलवा खिलाती है. हालांकि ये तीखा हलवा खाने के बावजूद तरला से शादी करने के लिए दूल्हा हां कह देता है.

अपने पति के साथ मुंबई आई हुई तरला अपने पति की नॉन-वेज खाने की आदत छुड़ाने के लिए नॉन-वेज रेसिपी सब्जियों के साथ बनाना शुरू कर देती हैं. पति के पेट का ख्याल रखते हुए नवीन तरला को ये एहसास दिलाता है कि उसके सपनों को भी दिशा मिल गई है. हालांकि हाउस वाइफ से सेलिब्रेटी शेफ बनने तक का सफर और इस सफर में आने वाले चैलेंजेस के बारें में जानने के लिए आपको ZEE5 पर फिल्म तरला देखनी होगी.

एक्टिंग- तरला दलाल के रूप में हुमा कुरैशी ने फिर एक बार अपनी बेहतरीन एक्टिंग की है. शारिब हाश्मी भी हुमा की तरह अपनी कमाल की एक्टिंग से प्रभावित करते हैं. शारिब और हुमा की केमिस्ट्री इस फिल्म का यूएसपी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-