मैं गंदी फिल्मों की हीरोइन हूं और ये काम आसान नहीं है- लड़की ने बताए राज

मैं गंदी फिल्मों की हीरोइन हूं और ये काम आसान नहीं है- लड़की ने बताए राज

प्रेषित समय :08:36:59 AM / Sat, Jul 8th, 2023

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, इन फिल्म इंडस्ट्रीज में काम करने वाले कलाकारों को सेलेब्स का दर्जा दिया जाता है. इनकी फिल्में हम थियेटर, सिनेमा हॉल या फिर ऑनलाइन ओटीटी पर देख लेते हैं. इन्हें देखते हुए हम सोशल मीडिया पर स्टेटस भी डालते हैं. लेकिन कुछ ऐसी फिल्में होती हैं, जिन्हें लोग छिपकर देखते हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं ब्लू फिल्म इंडस्ट्री की. इस तरह की फिल्मों को गन्दी नजर से देखा जाता है. लेकिन इसके बाद भी इनके दर्शक नॉर्मल फिल्मों से काफी ज्यादा हैं.

इन फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों को हमेशा हीन दृष्टि से देखा जाता है. सोशल मीडिया पर इस इंडस्ट्री की पहली ऑस्टोमेट हीरोइन ने अपनी समस्याएं शेयर की. ऑस्टोमेट में किसी शख्स की बॉडी में एक जगह छेद किया जाता है ताकि उसकी बॉडी की गंदगी उस जगह से बाहर निकलती रहे.GoAskAlex नाम से मशहूर इस एक्ट्रेस ने डर्टी फिल्म इंडस्ट्री के कई सीक्रेट्स लोगों को बताए. उसने बताया कि जिन फिल्मों को देखने के बाद वो आराम से सो जाते हैं, उन्हें बनाने के दौरान उनकी नींदें उड़ जाती हैं.

GoAskAlex ने बताया कि इस इंडस्ट्री में काम करने वाले किसी भी शख्स को सबसे पहले इमरजेंसी कांटेक्ट फॉर्म भरना चाहिए. एलेक्स के मुताबिक़, ये बेहद सिंपल लेकिन काफी जरुरी स्टेप है. इस फॉर्म में ऐसी कई चीजें होती हैं, जो अगर एक्टर की मौत हो जाए, तो उसमें मदद करती है. या फिर अगर एक्टर को किसी तरह का खतरा है, तो उसमें मदद करती है. उदाहरण के तौर पर उसने बताया कि कुछ समय पहले उसके साथ काम करने वाले एक एक्टर की तबियत बिगड़ गई थी. लेकिन वो उसकी किसी तरह से मदद नहीं कर पाए क्यूंकि उन्हें उसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

एलेक्स ने इस इंडस्ट्री को 2014 में ज्वाइन किया था. मूल रूप से कनाडा की रहने वाली एलेक्स ने एडल्ट मीडिया में डिसेबल कलाकारों के हक़ के लिए कई कैम्पेन चलाए हैं. उसका कहना है कि लोगों को अक्सर लगता है कि डिजेबल लोगों की चाहतें नहीं होती. लेकिन ऐसा नहीं होता. उन्हें काफी तरह से एक्सप्लॉइट किया जाता है. इस वजह से अब एलेक्स ने उनकी मदद के लिए अपनी आवाज उठाई है. एलेक्स के मुताबिक़, जो घर से वेबकैम के जरिये काम कर रहे हैं, उन्हें कम दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है. लेकिन जो फिल्मों में काम करते हैं, उनकी मुसीबतें काफी ज्यादा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-