कनाडा: खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों के सामने लगे भारत माता की जय के नारे

कनाडा: खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों के सामने लगे भारत माता की जय के नारे

प्रेषित समय :09:35:20 AM / Sun, Jul 9th, 2023

कनाडा में भारतीय दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन करने वाले खालिस्तानी समर्थकों को मुंह की खानी पड़ गई. प्रदर्शन के दौरान दूतावास के आसपास मौजूद भारतीय समर्थकों ने तिरंगा लहरा और भारत माता की जय के नारे लगाकर करार जवाब दिया है. इसका वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक तरफ खालिस्तानी समर्थक अपने झंडे लिए नजर आ रहे तो दूसरी तरफ भारतीय समर्थक हाथ में तिरंगे लेकर भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं.

वीडियो में देखने से पता चल रहा है कि खालिस्तानी समर्थकों की तुलना में भारतीय समर्थकों की तादात काफी ज्यादा थी. रोड के एक तरफ भारतीय समर्थक तो दूसरी तरफ खालिस्तानी समर्थक हाथ में झंडा लिए नजर आए. भारत सरकार ने कनाडा की सरकार के सामने खालिस्तानी समर्थकों इस रैली को लेकर पहले ही अपनी आपत्ति दर्ज करा चुकी थी.

दरअसल, पिछले दिनों कनाडा में खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की दो अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी थी. निज्जर भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी था. ऐसे में खालिस्तानी समर्थकों ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि निज्जर की हत्या में भारत की भूमिका है. इसी को लेकर सैकड़ों समर्थक 8 जुलाई को कनाडा में भारती दूतावास के सामने प्रदर्शन करने के लिए एकजुट हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-