भारतीय एथलेटिक्स टीम को झटका: एशियाई चैंपियनशिप से स्टार एथलीट बाहर

भारतीय एथलेटिक्स टीम को झटका: एशियाई चैंपियनशिप से स्टार एथलीट बाहर

प्रेषित समय :12:15:16 PM / Sun, Jul 9th, 2023

नई दिल्ली. गोला फेंक खिलाड़ी करणवीर सिंह हाल में प्रतियोगिता से बाहर हुई डोप जांच में विफल रहे, जिसके बाद अगले सप्ताह बैंकॉक में होने वाले एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप की भारतीय टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया. पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) में प्रशिक्षण लेने वाले करणवीर को इससे पहले 12-16 जुलाई तक होने वाली इस महाद्वीपीय चैंपियनशिप के लिए 54 सदस्यीय भारतीय टीम में नामित किया गया था. भारतीय टीम शनिवार रात थाईलैंड के लिए रवाना होगी.

भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन (एएफआई) के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला से जब करणवीर के डोप जांच में विफल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हां, यह सही है.’इस डोप जांच सही तारीख और प्रतिबंधित पदार्थ के नाम की जानकारी नहीं दी गई है. इससे पहले भारतीय टीम के एक सूत्र ने कहा था कि करणवीर को नई दिल्ली और बेंगलुरु से थाईलैंड के लिए रवाना होने वाली टीम से बाहर किया जा सकता है.

इस 25 साल के खिलाड़ी ने मई में फेडरेशन कप में 19.05 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता था, जबकि जून में राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप में 19.78 मीटर के प्रयास के साथ वह एशियाई रिकॉर्ड धारक तजिंदरपाल सिंह तूर के बाद दूसरे स्थान पर थे. वह मौजूदा सत्र की सूची में एशियाई खिलाड़ियों में छठे स्थान पर हैं. करणवीर का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 20.10 मीटर है, जो उन्होंने पिछले साल राष्ट्रीय ओपन चैंपियनशिप के दौरान हासिल किया था. तूर अब एशियाई चैंपियनशिप में पुरुषों की गोला फेंक स्पर्धा में अकेले भारतीय होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-