कांग्रेस के खिलाफ कुछ भी न बोलना और न लिखना, सीएम केजरीवाल का आप नेताओं को संदेश

कांग्रेस के खिलाफ कुछ भी न बोलना और न लिखना, सीएम केजरीवाल का आप नेताओं को संदेश

प्रेषित समय :10:24:39 AM / Wed, Jul 19th, 2023

नई दिल्ली: कल बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की बैठक हुई. इसमें 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के खिलाफ रणनीति पर चर्चा हुई. विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन का नाम INDIA रखा, जिसका फुल फॉर्म है Indian National Developmental Inclusive Alliance. कांग्रेस ने बैठक से एक दिन पहले केंद्र द्वारा लाए गए दिल्ली अध्यादेश पर अपना रुख साफ करते हुए आम आदमी पार्टी का समर्थन करने का फैसला किया. इसके बाद AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी बेंगलुरु की बैठक में शामिल हुए.

द इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि मंगलवार को विपक्षी दलों की बेंगलुरु बैठक के बाद आम आदमी पार्टी (आप) नेतृत्व ने अपनी सोशल मीडिया टीम से कांग्रेस के खिलाफ कोई ट्वीट नहीं करने और समग्र रूप से संयमित रुख अपनाने को कहा है. वहीं कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विपक्षी दलों की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेंगलुरु संबोधन को ट्वीट करना कांग्रेस की राज्य इकाई के नेताओं को पसंद नहीं आया.

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पटना में हुई पहली विपक्षी बैठक के दौरान सोशल मीडिया के साथ-साथ प्रेस में आम आदमी पार्टी नेताओं द्वारा दिए गए पार्टी विरोधी बयानों के विशिष्ट उदाहरणों के बारे में अरविंद केजरीवाल को बताया था. इसके बाद ही आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अपनी सोशल मीडिया टीम को कांग्रेस पर हमलों से दूर रहने के निर्देश दिए. AAP के एक सूत्र ने कहा, ‘सोशल मीडिया टीम को निकट भविष्य में कोई भी कांग्रेस विरोधी पोस्ट न डालने के निर्देश दिए गए हैं.’ AAP की पंजाब और दिल्ली इकाइयों ने अतीत में, देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के खिलाफ नरम रुख अपनाने को लेकर आशंका व्यक्त की है, क्योंकि दोनों राज्यों में ये पार्टियां समान मतदाता आधार साझा करती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-