यूपी के बिजनौर में बड़ा हादसा टला, नदी की उफनती धारा में फंसी बस, जेसीबी से सुरक्षित निकाले गए 70 यात्री

यूपी के बिजनौर में बड़ा हादसा टला, नदी की उफनती धारा में फंसी बस, जेसीबी से सुरक्षित निकाले गए 70 यात्री

प्रेषित समय :15:53:24 PM / Sat, Jul 22nd, 2023

बिजनौर, उत्तर प्रदेश. के बिजनौर जनपद में एक बार फिर से कोटावाली नदी का जलस्तर बढ़ गया है. वहीं, जलस्तर बढऩे से कोटावाली नदी रपटे के बीच एक रोडवेज बस फंस गई है. बताया गया कि यह बस नजीबाबाद से हरिद्वार की ओर जा रही थी. इस रोडवेज बस में बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे. इसके बाद जेसीबी के जरिए यात्रियों को रोडवेज बस से बाहर निकाला गया है. गनीमत रही कि समय रहते सभी को निकाल लिया गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

70 यात्रियों को सकुशल निकाला

भागूवाला क्षेत्र के कोटावाली नदी रपटे पर फंसी रोडवेज बस के सभी 70 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. पोकलेन के माध्यम से सभी यात्रियों को नदी क्षेत्र से बाहर निकाला गया. तेज बारिश होने से भागूवाला क्षेत्र की कोटावाली नदी का जलस्तर शनिवार को सुबह सात बजे बढऩा शुरू हो गया. करीब नौ बजे रुपैडिय़ा डिपो की यात्रियों से भरी एक बस नदी रपटे के गुजर रही थी. नदी के तेज बहाव में रपटे के बीच जाकर यात्रियों से भरी बस दलदल में फंस गई.
वहीं, नदी के तेज बहाव के बीच अचानक फंस जाने से बस के यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. बस नदी रपटे से फिसल कर पत्थरों के सहारे रुक गई. वहीं, नदी पुल के पास खड़ी क्रेन आनन-फानन मौके पर पहुंची और रस्सियों के माध्यम से बस को नदी में पलटने से बचा लिया.
सीओ के नेतृत्व में चलाए गए रेस्क्यू अभियान में पोकलेन के माध्यम से सभी 70 यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया. बस में चालक जितेंद्र शर्मा और परिचालक प्रदीप यादव मौजूद थे. राहगीरों कहना है कि चालक की लापरवाही से बस नदी में फंसी गई, यात्री बाल-बाल बचे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड: चमोली में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट, करंट से 15 की मौत

उत्तराखंड: चमोली में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट, करंट से 15 की मौत

उत्तराखंंड में बड़ा हादसा : चमोली में ट्रांसफार्मर फटने से नमामि गंगे प्रोजेक्ट साइट पर फैला करंट, 15 की मौत