गड़चिरौली: एंबुलेंस न मिलने पर परिजन शव को बाइक पर बांधकर लाए घर

गड़चिरौली: एंबुलेंस न मिलने पर परिजन शव को बाइक पर बांधकर लाए घर

प्रेषित समय :12:15:28 PM / Tue, Jul 25th, 2023

गड़चिरौली. महाराष्ट्र सरकार अपनी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर लाखों-करोड़ों रुपए खर्च करती है. गांव-शहर हर जगह के अस्पतालों में मरीजों को अच्छी से अच्छी सुविधाएं देने के दावे करती है, लेकिन एक तस्वीर इन दावों पर सवाल खड़े कर रही है. दरअसल, गड़चिरौली जिला अस्पताल में एक युवक की मौत हो गई. एंबुलेंस न मिलने पर परिजन युवक के शव को बाइक पर बांधकर ले आए. इस दौरान जिसने भी ये देखा, वह आश्चर्यचकित रह गया.

गणेश तेलामी नाम का युवक क्षय रोग से पीड़ित था. उसका गड़चिरौली जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन आराम नहीं मिल रहा था. कुछ दिन पहले उसकी हालत काफी बिगड़ गई तो परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया. अस्पताल में इलाज के दौरान भी गणेश की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था. दिन-प्रतिदिन उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी. बताया जा रहा है कि सोमवार रात गणेश की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजन रातभर अस्पताल में एंबुलेंस के लिए इधर-उधर भटकते रहे, लेकिन एंबुलेंस नहीं मिली.

आज सुबह भी परिजनों ने एंबुलेंस के लिए काफी दौड़-भाग की, लेकिश गणेश के शव को गांव तक ले जाने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं मिली. थकहार कर परिजन गणेश के शव को एक चारपाई पर रखकर उसे बाइक पर बांधा और फिर गांव ले आए. इस दौरान रास्ते में जो भी ये नजारा देख रहा था, वह हैरान रह गया. गांव के चौराहे पर जब गणेश का भाई शव बाइक से शव लेकर पहुंचा तो लोगों की भीड़ लग गई.

गणेश के भाई ने बताया कि वह लोग रात से ही एंबुलेंस के लिए परेशान थे. अस्पताल के कर्मचारियों और अधिकारियों से काफी गुजारिश की गई, लेकिन किसी ने उनकी सुनवाई नहीं की. परेशान होकर वह लोग बाइक से ही शव को लेकर चले आए. वहीं जब लोगों ने पूछा कि कोई प्राइवेट एंबुलेंस कर लेते तो गणेश के भाई ने कहा कि बड़े भाई के इलाज में इतने पैसे खर्च हो गए कि अभ उन लोगों के पास एंबुलेंस बुक करने तक के पैसे नहीं थे.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-