कर्नाटक: 20 लाख के टमाटरों से लदा ट्रक हुआ चोरी, परेशान व्यापारियों ने कराई एफआईआर

कर्नाटक: 20 लाख के टमाटरों से लदा ट्रक हुआ चोरी, परेशान व्यापारियों ने कराई एफआईआर

प्रेषित समय :08:39:36 AM / Mon, Jul 31st, 2023

कोलार. पूरे देश में टमाटर के दामों में बहुत तेज उछाल से किसानों और व्यापारियों ने टमाटर बेचकर तगड़ा मुनाफा कमाया है. इसके साथ ही टमाटर की चोरी और लूट की भी कई खबरें सामने आईं हैं. अब एक ताजा मामले में कर्नाटक के कोलार से राजस्थान के लिए निकला 20 लाख रुपये कीमत के टमाटरों से लदा ट्रक रहस्यमय ढंग से चोरी हो गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद परेशान व्यापारियों ने कोलार पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई. जिसमें कहा गया कि दो व्यापारियों ने 27 जुलाई को कोलार एपीएमसी यार्ड से राजस्थान के जयपुर तक टमाटर ले जाने के लिए ट्रक बुक किया था.

गौरतलब है कि थोक बाजार में टमाटर की कीमतें अभी भी 15 किलो के बॉक्स के लिए 2,000 रुपये के आसपास हैं. जबकि खुदरा में टमाटर के दाम 150 से 200 रुपये किलो के बीच बढ़-घट रहे हैं. टमाटरों से लदे ट्रक को शनिवार रात जयपुर पहुंचना था. जबकि ट्रक अपनी मंजिल तक नहीं पहुंचा है और ड्राइवर का मोबाइल फोन बंद है. ट्रक ऑपरेटर से संपर्क नहीं हो पा रहा हैं. किसी गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कोलार के व्यापारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस के सूत्रों ने कहा कि जीपीएस ट्रैकर के मुताबिक ट्रक ने कोलार से लगभग 1,600 किमी. की दूरी तय की थी, जिसके बाद वाहन का कोई पता नहीं चला. ट्रक के क्लीनर के पास कोई मोबाइल नहीं है और इसलिए ट्रक का पता लगाने की कोशिशें बेकार हैं. व्यापारियों ने टमाटरों से भरे ट्रक के गायब होने पर चिंता जताते हुए कहा है कि अगर ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होता तो अब तक उन्हें सूचना मिल गई होती. उन्हें डर है कि ड्राइवर ट्रक लेकर भाग गया है या उसने टमाटरों की चोरी कर ली है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-