महंगाई से राहत : सस्ता हो गया एलपीजी सिलिंडर, लेकिन घरेलू कनेक्शन पर फिलहाल कोई राहत नहीं

महंगाई से राहत : सस्ता हो गया एलपीजी सिलिंडर, लेकिन घरेलू कनेक्शन पर फिलहाल कोई राहत नहीं

प्रेषित समय :14:51:54 PM / Tue, Aug 1st, 2023

नई दिल्ली. अगस्त महीने के पहले दिन महंगाई के मोर्चे पर आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. ऑयल और गैस मार्केटिंग कंपनियों ने आम लोगों को बड़ी राहत देते हुए है. कमर्शियल गैस सिलेंडरके दाम में कटौती की है. हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

सरकारी तेल कंपनियों ने देश के करोड़ों लोगों को महंगाई से राहत देते हुए कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये की कटौती की है. तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये घटा दिये हैं. नई दरें आज से ही लागू हो गई है. इसके बाद दिल्ली में 19 किलो वाला के एलपीजी सिलेंडर 16803 रुपये में मिलने लगा है. वहीं मुंबई में यह सिलेंडर 1640.50 रुपये में मिल रहा है. जबकि कोलकाता में 1820.50 रुपये में बिक रहा है. जबकी, चेन्नई में यह सिलेंडर 1852,50 रुपये में मिल रहा है.

हालांकि, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं. यानी  घरेलू सिलेंडर दाम में 1 मार्च के बाद से अब तक कोई बदलाव नहीं किए गए हैं. फिलहाल दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वजन वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1003 रुपये, मुंबई में 1002.50 रुपये, कोलकाता 1029 रुपये और चेन्नई में 1,018.50 रुपये प्रति सिलेंडर मिल रहा है.
दिल्ली के लोग Https://Iocl.Com/Products/Indanegas.Aspx लिंक पर क्लिक कर एलपीजी कॉमर्शियल और नॉन कमर्शियल सिलेंडर के दाम चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही आप इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी डिटेल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तरप्रदेश: महंगाई का जोर, 25 किलो टमाटर उठा ले गए चोर

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, MP के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया, केंद्र के समान मिलेगा 42% डीए

#टमाटर ! साहेब, महंगाई का 'म' छोड़ो, टमाटर का 'ट' ही बोल दो? टमाटर की संगत में उछलते हैं आलू, प्याज?

सब्जियों पर महंगाई की मार: टमाटर 160 रुपए के पार, हरी मिर्च और अदरक ने भी बिगाड़ा स्वाद

कांग्रेस के मोदी सरकार के नौ साल पर 9 सवाल, पूछा- देश में महंगाई, बेरोजगारी क्यों आसमान छू रही है?