OMG 2 Movie Review: मजबूत स्क्रिप्ट, दमदार कहानी

OMG 2 Movie Review: मजबूत स्क्रिप्ट, दमदार कहानी

प्रेषित समय :09:23:58 AM / Fri, Aug 11th, 2023

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार और दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ओएमजी 2 सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. पिछले कई महीनों से लोगों के बीच इस फिल्म को लेकर काफी चर्चाएं हो रही थीं. इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2012 में आया था, जिसे काफी पसंद भी किया गया था. फिल्म ‘ओएमजी 2’ का प्लॉट भी पहले पार्ट की तरह ही है, सेक्स एजुकेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से तैयार की गई इसकी कहानी भी काफी दमदार है.  फिल्म में अक्षय कुमार इस बार भागवान शिव के एक दूत के अवतार में नजर आ रहे हैं, वहीं पंकज त्रिपाठी कांति शरण मुद्गल नामक एक अच्छे और भले इंसान के किरदार में हैं, जो भगवान शिव का बहुत बड़ा भक्त है. फिल्म में अभिनेत्री यामी गौतम ‘कामिनी महेश्वरी’ नाम की एक मशहूर वकील की भूमिका में हैं. 

कहानी- फिल्म की कहानी एक साधारण परिवार से शुरू होती है. कांति शरण मुद्गल जो अपनी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी के साथ हंसी खुशी अपना जीवन बिता रहा होता है. उसकी जिंदगी में तब भूचाल आ जाता है, जब उसके बेटे विवेक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है, जिसमें वह अपने स्कूल के वाशरूम में मास्टर्बेटिंग करता हुआ नजर आता है, जिसके बाद उसे स्कूल से निकाल दिया जाता है. वह डिप्रेशन में चला जाता है और खुद की जान लेने का भी प्रयास करता है, जिससे कांति काफी निराश रहने लगता है. ऐसे में भगवान शिव के दूत बने अक्षय कुमार कांति की मदद करने उनके पास आते हैं. वह कांति को उनके बेटे का सम्मान वापस दिलाने के लिए उन्हें सही राह दिखाते हैं और फिर कांति कानूनी लड़ाई लड़ता है अपने बेटे के लिए. इस बार फिल्म की कहानी सेक्स एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए तैयार की गई है. फिल्म में कोर्ट रूम के दृश्य को भी दर्शाया गया है, जहां कांति के साथ इस केस में कोई भी वकील साथ नहीं देता और वह खुद अपने बेटे के लिए मशहूर वकील कामिनी महेश्वरी से लड़ता है.क्या कोर्ट में वकील कामिनी को हराने में कांति सफलता हासिल करेगा इसके लिए आपको सिनेमाघर जाकर फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी रोचक है और मनोरंजन से भरपूर है. इस दौरान फिल्म की कहानी को ऐसा बुना गया है कि आप सेकेंड हाफ के लिए और ज्यादा एक्साइटेड रहते हैं. फिल्म कोर्ट रूम के भी सीन देखने को मिलेंगे, जहां आप बीच-बीच में हंसने पर मजबूर हो जाते हैं और कुछ सीन तो ऐसे हैं कि साचने पर भी मजबूर हो जाते हैं. सेकंड हाफ थोड़ा कमजोर लगता है… क्योंकि यहां फिल्म की रफ्तार थोड़ी धीमी हो जाती है. फिल्म का क्लाइमैक्स शानदार है.

फिल्म के निर्देशन की कमान अमित राय ने संभाली है. अक्षय कुमार से लेकर पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम और जज पुरूषोत्तम नागर के रूप में पवन मल्होत्रा तक सभी दिग्गज अभिनेताओं ने अपने-अपने किरदारों के साथ न्याय किया है. फिल्म के दो गाने ‘ऊंची ऊंची वादी’ और ‘हर हर महादेव’ सिनेमाघरों में आपको झूमने पर मजबूर कर देगा. फिल्म का संगीत इतना मधुर है कि यह सीधे आपके दिल में उतर जाता है. अगर आप अक्षय कुमार के फैन हैं, तो थोड़ी निराशा आपको जरूर होगी, क्योंकि इस बार अक्षय स्क्रीन पर बहुत ही कम नजर आए हैं,

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-