जुरासिक पार्क की 30वीं वर्षगांठ पर मेकर्स ने की घोषणा, रियल-डी में रिलीज होगी फिल्म

जुरासिक पार्क की 30वीं वर्षगांठ पर मेकर्स ने की घोषणा, रियल-डी में रिलीज होगी फिल्म

प्रेषित समय :11:54:12 AM / Sun, Aug 13th, 2023

स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म जुरासिक पार्क की 30वीं वर्षगांठ के जश्न में यह फिल्म 25 अगस्त को फिर से सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। पूरे उत्तरी अमेरिका के रियलडी 3डी-सुसज्जित थिएटरों में फिल्म को फिर से रिलीज करने की तैयारी है।

फिल्म की 20वीं वर्षगांठ पर 2013 में जुरासिक पार्क को 3डी में परिवर्तित किया गया था। 1993 में मूल रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। घरेलू स्तर पर इसने 357 मिलियन डॉलर और दुनियाभर में 978 मिलियन डॉलर की जबर्दस्त कमाई की थी। ताबड़तोड़ कमाई से उस समय फिल्म ने एक नया बेंचमार्क स्थापित किया था। साल 2013 में फिल्म की दोबारा रिलीज पर इसने 45 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त कमाई की थी। फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन की बात करें तो सैम नील, लॉरा डर्न, जेफ गोल्डब्लम की इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस  पर अब तक कुल 404.2 मिलियन और दुनियाभर में 1.1 बिलियन डॉलर की कमाई की है। बता दें कि 3डी-एक्सक्लूसिव प्रेजेंटेशन का प्रारंभिक प्रदर्शन गुरुवार 24 अगस्त को शाम 4 बजे शुरू होगा।

यूनिवर्सल पिक्चर्स के डोमेस्टिक थिएट्रिकल डिस्ट्रीब्यूशन के अध्यक्ष जिम ऑर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "जुरासिक पार्क को बड़े पर्दे पर देखने का वास्तव में कोई दूसरा बेहतर तरीका नहीं है। 1993 में इसका जो प्रभाव पड़ा, वह स्टीवन स्पीलबर्ग की अद्वितीय प्रतिभा का सच्चा प्रमाण है। इसने न केवल कालजयी क्लासिक के रूप में अपनी जगह मजबूती से सुरक्षित कर ली है, बल्कि इसकी ऊर्जा और उत्साह हमेशा की तरह जीवंत बने हुए हैं। अमेरिका और कनाडा के रियलडी 3डी सिनेमाघरों में इसकी रिलीज के साथ, हम फिल्म देखने वालों को एक बार फिर बड़े पर्दे पर इस फिल्म को देखने का मौका देकर रोमांचित हैं।''

जुरासिक पार्क माइकल क्रिचटन के सबसे अधिक बिकने वाले उपन्यास पर आधारित है। फिल्म की पटकथा क्रिचटन और डेविड कोएप ने लिखी है। फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ साउंड इफेक्ट, सर्वश्रेष्ठ ध्वनि संपादन और सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्ट्स में कुल तीन ऑस्कर अपने नाम किए थे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-