राजस्थान: 12वीं पास के लिए नौकरियां ही नौकरियां, जल्द करें आवेदन

राजस्थान: 12वीं पास के लिए नौकरियां ही नौकरियां, जल्द करें आवेदन

प्रेषित समय :09:48:07 AM / Fri, Aug 18th, 2023

राजस्थान में 12वीं युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बहुत ही शानदार मौका है. राज्य के विभिन्न विभागों में इन दिनों खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. अभ्यर्थी संबंधित विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं. इन नौकरियों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट में ज्यादा समय नहीं बचा है. अगर अभी तक आवेदन नहीं किया है, तो जल्द कर ले. ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा वाला है.

यहां राज्य के किन विभागों में किन पदों के लिए नौकरियां निकली हैं और उनके के लिए आवेदन कब तक किए जा सकते हैं. इस संबंध में जानकारी दी जा रही है. कैडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि इन भर्तियों के लिए आवेदन करने से पहले विभागों की ओर से जारी भर्ती विज्ञापन को जरूर पढ़ें. केवल वहीं आवेदन मान्य होंगे, जो नियमानुसार किए गए होंगे.

बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट ने 277 स्टेनोग्राफर के खाली पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इंटरमीडिएट पास युवा 31 अगस्त या उससे पहले इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. एप्लीकेशन आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in के जरिए कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए जारी भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. इसके लिए 12वीं पास 40 वर्ष तक के युवा अप्लाई करने के योग्य है. उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023
राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 3578 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. 12वीं पास कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट Police.rajasthan.gov.in के जरिए 27 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स 28 से 30 अगस्त 2023 तक अपने एप्लीकेशन में करेक्शन भी कर सकते हैं. शाॅर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा आदि प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-