बजरंग पूनिया एशियाई खेलों से हटने को तैयार, खाप पंचायत के आदेश का इंतजार

बजरंग पूनिया एशियाई खेलों से हटने को तैयार, खाप पंचायत के आदेश का इंतजार

प्रेषित समय :10:46:15 AM / Fri, Aug 25th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

नई दिल्ली. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया ने संकेत दिया है कि वह एशियाई खेलों से हट सकते हैं. अगर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान उनका समर्थन करने वाली संभी पंचायत उन्हें ऐसा करने के लिए कहती हैं. भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण पर कथित यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग के लिए जंतर मंतर पर बैठे बजरंग और पांच साथी पहलवानों का कई खाप पंचायतों ने समर्थन किया था. इन पहलवानों में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट भी शमिल थीं.

लेकिन बाद में पंचायतें बजरंग और विनेश के एशियाई खेलों के ट्रायल्स में छूट की मांग को लेकर खुश नहीं थीं. कई पहलवानों के माता पिता और उनके कोच ने भी इस छूट के खिलाफ हिसार में और भारतीय ओलंपिक संघ के मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया था. विशाल कालीरमन एशियाई खेलों के ट्रायल में शीर्ष पर रहे थे लेकिन उनका नाम स्टैंडबाई की सूची में डाल दिया गया जबकि बजरंग 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में पहली पसंद थे. इसके बाद खाप पंचायतों ने विशाल के साथ हुए बर्ताव के लिए जींद में जाट धर्मशाला में बैठक की थी.

लेकिन बाद में पंचायतें बजरंग और विनेश के एशियाई खेलों के ट्रायल्स में छूट की मांग को लेकर खुश नहीं थीं. कई पहलवानों के माता पिता और उनके कोच ने भी इस छूट के खिलाफ हिसार में और भारतीय ओलंपिक संघ के मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया था. विशाल कालीरमन एशियाई खेलों के ट्रायल में शीर्ष पर रहे थे लेकिन उनका नाम स्टैंडबाई की सूची में डाल दिया गया जबकि बजरंग 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में पहली पसंद थे. इसके बाद खाप पंचायतों ने विशाल के साथ हुए बर्ताव के लिए जींद में जाट धर्मशाला में बैठक की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-