उत्तरप्रदेश: बहनों को रक्षाबंधन का तोहफ़ा, 2 दिन रोडवेज बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

उत्तरप्रदेश:  बहनों को रक्षाबंधन का तोहफ़ा, 2 दिन रोडवेज बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

प्रेषित समय :13:03:16 PM / Sat, Aug 26th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को तोहफा दिया है. अब महिलाएं यूपी रोडवेज की बसों में दो दिन तक मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. योगी सरकार ने अतिरिक्त बसों की चलाने का भी आदेश जारी किया है, ताकि महिलाएं बिना किसी परेशानी के अपने गंतव्य तक पहुंच सकें. यूपी रोडवेज ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है, जो महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन को और भी सुरक्षित और सुविधाजनक बनाएगी.

इस बार रक्षाबंधन का त्योहार दो दिन मनाया जाएगा- 30 और 31 अगस्त को. पहले, यूपी सरकार ने महिलाओं को एक दिन की मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की थी, लेकिन अब इसे बढ़ा कर दो दिन तक कर दिया गया है. यूपी रोडवेज महिलाओं की मुफ्त यात्रा के लिए आदेश जारी करेगा, जिससे इस योजना के तहत महिलाओं की यात्रियों में वृद्धि की संभावना है. महिलाओं को उनके परिवार और प्रियजनों के पास आने-जाने के लिए इससे आसानी होगी.

यूपी सरकार ने 14 शहरों के लिए फ्री बस सेवा की सुविधा शुरू की है जिनमें लखनऊ, कानपुर, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन, शाहजहांपुर, झांसी, मुरादाबाद, गोरखपुर, अलीगढ़ और बरेली शामिल है. इन शहरों में महिलाएं सीएनजी और ई-बसों में मुफ्त यात्रा का आनंद उठा सकेंगी. यह सुविधा दो दिन तक उपलब्ध रहेगी, जिससे महिलाएं रोडवेज बसों से किसी भी स्थान पर आ-जा सकेंगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-