CG : सीएम बघेल बोले, ईडी, आईटी, सीबीआई लोकतंत्र के लिए खतरा बनी, केंद्र सरकार कर रही दुरुपयोग

CG : सीएम बघेल बोले, ईडी, आईटी, सीबीआई लोकतंत्र के लिए खतरा बनी, केंद्र सरकार कर रही दुरुपयोग

प्रेषित समय :19:31:49 PM / Sun, Aug 27th, 2023
Reporter :

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लगातार चल रही ईडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. सीएम ने कहा कि, ईडी, आईटी और सीबीआई लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है. भारतीय जनता पार्टी और केंद्र में बैठी सरकार इसका दुरुपयोग कर रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण और सबूत यही है कि बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कल ही सरगुजा में कहा कि आगे देखते जाइए दो महीने में और क्या-क्या होता है? मुख्यमंत्री बघेल रविवार को भाटापारा रवाना होने से पहले रायपुर में मीडिया से बात कर रहे थे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑनलाइन सट्टा ऐप मामले में भी ED पर सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया. कहा कि, ये लोग एक विभाग में जाते हैं, फिर दूसरे में जाते हैं और फिर वहां कुछ नहीं मिलने पर तीसरे विभाग में चले जाते हैं, लेकिन वहां भी इन्हें कुछ नहीं मिलता. अभी ऑनलाइन ऐप पर उनका चल रहा है. जिस पर राज्य सरकार पहले ही कार्रवाई कर चुकी है और लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है. सीएम ने ईडी पर कहा कि, इनका मकसद राजनीति है. मुख्य आरोपियों पर कार्रवाई करना इनका उद्देश्य नहीं है. शराब मामले में भी डीलर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, ना उनकी संपत्ति जब्त की ना उनकी गिरफ्तारी हुई, जबकि मेन खिलाड़ी तो वही हैं.

सरकार को बदनाम कर रही ईडी

सीएम बघेल ने कहा कि, ऑनलाइन सट्टा ऐप मामले सरकार ने लगातार कार्रवाई कर बहुत सारे मोबाइल, लैपटॉप, गैजेट्स, रुपए बरामद किए और कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इस मामले में जो दो लोग बाहर हैं, ईडी उनको पकडऩे के लिए ताकत नहीं लगा रही है. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश सभी जगह से उन्होंने हजारों करोड़ लिया है, लेकिन केवल कार्रवाई यहां क्यों? सीएम ने कहा कि वे मुख्य आरोपी को पकडऩे की कोशिश नहीं कर रहे हैं, बल्कि सरकार को बदनाम करना, सरकार और कांग्रेस पार्टी में जो लोग काम कर रहे हैं, उसको बाधित करने का काम ईडी कर रही है.

कैग कहती है गड़बड़ी नहीं हुई, ईडी डराकर पूछताछ कर रही

CAG की रिपोर्ट कहती है कि 2019-20 और 2021 में कोई गड़बड़ी नहीं हुई. वो भी भारत सरकार की एजेंसी है, लेकिन ईडी के नियम में जो संशोधन किया गया, उसके बाद उनको असीमित अधिकार मिल गया है. ईडी किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है. किसी की चल-अचल संपत्ति जब्त कर सकती है. चल-अचल संपत्ति की छूटने की कोई संभावना नहीं है. अगर एक बार जेल गए तो बेल होने कोई गुंजाइश नहीं है. डरा धमका कर मारपीट कर रात-रात भर जगाकर पूछताछ करते हैं. उसके बाद कहते हैं कि आपको जेल जाना है या जो पहले से टाइप किया हुआ पेपर है, उसमें साइन करना है. इस तरह की स्थिति इन्होंने बनाकर रखी है.

भाजपा को वोट देना मतलब अडानी को छत्तीसगढ़ सौंपना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा अभी आपने देखा एसईसीएल जो खुद ही कोयला का उत्खनन करता है. आज अडानी को रायगढ़ में 20 सालों के लिए खदान दिया गया है. छत्तीसगढ़ में बहुत सारी खदान है, जो उन्हें दी गई है. सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देना सीधी-सीधी बात है अडानी को छत्तीसगढ़ को सौंप देना. चाहे वो कोयला खदान हो, आयरन ओर हो, चाहे ट्रेन या एयरपोर्ट हो सबके लिए यही स्थिति बन रही है. सीएम ने कहा कि आज जो कार्रवाई हो रही है केवल इसीलिए कि उनको हम कोयला खदान नहीं दे रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में दूसरे दिन भी ईडी की कार्रवाई जारी, सीए के घर से मिले गोल्ड के साथ 20 से 25 लाख नगद

छत्तीसगढ़ को केजरीवाल ने दी 10 गारंटी, कहा- बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य मुफ्त, 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे

Rail News: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 20 ट्रेनें रद्द, 3 सितंबर तक नहीं चलेंगी गाडिय़ां, रक्षाबंधन में बहनें होंगी परेशान