कुछ नया या अलग नहीं है- ड्रीम गर्ल-2

कुछ नया या अलग नहीं है- ड्रीम गर्ल-2

प्रेषित समय :10:32:49 AM / Tue, Aug 29th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

आयुष्‍मान खुराना और अनन्‍या पांडे की फिल्‍म ‘ड्रीमगर्ल’ स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो गई है. पहली फिल्‍म में जहां आयुष्‍मान ज्‍यादातर काम अपनी मखमली और द‍िल जीतने वाली आवाज से ही करते द‍िखे हैं, लेकिन इस बार ये पूजा अपनी अदाओं से ऐसा कमाल करती नजर आ रही है कि क्‍या कहें. न‍िर्देशक राज शांड‍िल्‍स अपनी पहली ‘ड्रीमगर्ल’ में लोगों के अकेलेपन की कहानी को कॉमेडी के अंदाज में द‍िखा चुके हैं. 

कहानी: ड्रीमगर्ल 2 की कहानी इस बार आगरा से शुरू होती है, ज‍िसमें कर्म कुमार मथुरावाले (आयुष्‍मान खुराना) अपने प‍िता के साथ रहते हैं. ये दोनों बुरी तरह कर्जे में हैं, क्‍योंकि खूब लोन ले रखा है पर चुकाने का कोई जरिया नहीं है. कर्म जगराते में नाचता-गाता है और अब उसकी गर्लफ्रेंड है परी (अनन्‍या पांडे) खुद एक वकील है और कर्म को प्‍यार करती है, लेकिन परी के पापा कर्म को अपना दामाद बनाने के लिए एक घर, 10-12 लाख का बैंक बैलेंस जैसी और एक अच्‍छी नौकरी जैसी शर्त रखते हैं. अपने होने वाले ससुर की इसी शर्त को पूरा करने के लिए कर्म नौकरी की तलाश करता है लेकिन उसे लड़की बनकर पैसा कमाने का ही काम करना पड़ता है. कर्म 

जो आप पढ़ना चाह रहे हैं, वो आपको मैं पहले ही बता दूं कि हां, ‘ड्रीमगर्ल 2’ उतनी ही मजेदार और द‍िलचस्‍प वन-लाइनर वाली है, ज‍ितनी पहले वाली थी. हो सकता है, कुछ-कुछ मौकों पर ये फिल्‍म आपको पहली वाली फिल्‍म से भी ज्‍यादा हंसाने वाली लग सकती है. लेकिन इस बार की कहानी में काफी झोल है. कहानी में सरप्राइज जैसा कुछ नहीं है, क्‍योंकि पूजा की दीवानी पूरी दुनिया है, पहली फिल्‍म में भी और अब दूसरी फिल्‍म में भी. कुछ नया या अलग नहीं है. बार-बार ऐसा लगता है कि पूजा यानी आयुष्‍मान के अलावा पूरी कहानी में हर इंसान बेवकूफ है ज‍िसे कुछ नहीं समझ में आता.

ड्रीमगर्ल 2 की कहानी पूजा बने आयुष्‍मान की है और आयुष्‍मान ने एक बार फिर इस फिल्‍म से साब‍ित कर द‍िया है कि अपने क‍िरदार में उतरकर उसके साथ पूरा न्‍याय कैसे क‍िया जाता है. फिल्‍म की शुरुआत में ही वो पूजा बनकर एक बार में डांस करते हैं. यकीन मान‍िए, एक लड़की की नजाकत, उसके डांस‍िंग मूव्‍ज ज‍िस नफासत से आयुष्‍मान ने पूजा बनकर क‍िए हैं, वो आपको हैरान कर देंगे.

ड्रीमगर्ल 2 आयुष्‍मान खुराना और फिल्‍म में मौजूद कई सारे सपोर्ट‍िंग एक्‍टरों की फिल्‍म है, ज‍िसने हंसाने का पूरा ज‍िम्‍मा अपने स‍िर उठाया है. फिल्‍म के डायलॉग आपको खूब हंसाएंगे, लेकिन हो सकता है कहानी में कई चीजें आपको द‍िक्‍कत वाली लगें. ड्रीम गर्ल 2 एक थ‍िएटर वाली फिल्‍म है, ज‍िसे आपको अपने दोस्‍तों, परिवार के साथ स‍िनेमाघर में ही इंजॉय कर सकते हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-