IRCTC ने लॅान्च किया एयर टूर पैकेज, सस्ते में करें थाईलैंड की सैर

IRCTC ने लॅान्च किया एयर टूर पैकेज, सस्ते में करें थाईलैंड की सैर

प्रेषित समय :11:11:32 AM / Mon, Sep 4th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

इंडिया रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॅार्पोरेशन आपके लिए लिए सिर्फ देश में घूमने का ही टूर लॅान्च नहीं करता है, बल्कि किफायती दरों पर विदेश में घूमने का भी मौका देता है.  जिस टूर पैकेज की हम बात कर रहे हैं  उसका नाम Sparkling Thailand Ex Lucknow निर्धारित किया गया है. साथ ही इसकी शुरूआत 8 दिसंबर 2023 को होगी. विदेश घूमने की चाह रखने वाले सैलानी टूर पैकेज मे के तहत अपनी सीट बुक कर सकते हैं. टूर के दौरान खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से रहेगी. इसलिए किसी को भी कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है.. वहीं आपको बता दें कि यह एक एयर टूर प्लान है. 

आईआरसीटीसी ने  टूर पैकेज की शुरूआत 8 दिसंबर 2023 को लखनऊ से करना निर्धारित किया है. साथ ही इसकी अवधि की अगर बात करें तो 5 रात और 6 दिन रखे गए हैं. ताकि सभी सैलानी अच्छे से थाईलैंड घूम सकें. इस टूर पैकेज में सैलानियों  के लिए लखनऊ से फ्लाइट द्वारा बैंकॉक (थाईलैंड) और वापसी की यात्रा बैंकॉक (थाईलैंड) सीधी फ्लाइट से लखनऊ की गई है. ताकि किसी भी यात्री को कोई कंफ्यूजन न रहे. साथ ही 3  स्टार  होटल में रुकने, फ्लाइट टिकट, खाने-पीने  से लेकर कई अन्य सुविधाएं भी आईआरसीटीसी की ओर से घोषणा की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर विजिट कर सकते हैं... 

टूर पैकेज की सबसे अहम और खास बात होती है खर्च, तो आपके बता दें कि  यदि आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं तो  69,800 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ ये खर्च 60,300 रुपये रह जाएगा.  साथ ही 3 लोगों के साथ यात्रा करने पर आपको प्रति व्यक्ति 60,300 रुपये खर्च आएगा. साथ ही पांच से ग्यारह साल के बच्चे के लिए बेड की सुविधा की गई है. इसके लिए 55200 रुपए खर्च आएगा.. 

जानने योग्य बात 
पैकेज का नाम– Sparkling Thailand Ex Lucknow (NLO08A)
घूमने के मुख्य स्थान – पटाया और बैंकॉक
यात्रा की तारीख– 8 से 13 दिसंबर, 2023
टूर पैकेज की अवधि– 6 दिन/5 रात
मील प्लान– ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
ट्रैवलिंग मोड– फ्लाइट
एयरपोर्ट/प्रस्थान का समय– लखनऊ एयरपोर्ट/23:05 बजे

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-