उत्तर प्रदेश में निकली स्टाफ नर्स की बंपर वैकेंसी, सैलरी होगी 1.4 लाख से ज्यादा

उत्तर प्रदेश में निकली स्टाफ नर्स की बंपर वैकेंसी, सैलरी होगी 1.4 लाख से ज्यादा

प्रेषित समय :12:37:13 PM / Tue, Sep 5th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

उत्तर प्रदेश में आयुर्वेद नर्स की भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है . उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से हाल ही में स्टफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष और महिला) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. आयोग द्वारा जारी विज्ञान (सं.एं-4/ई-1/) के अनुसार उत्तर प्रदेश आयुर्वेद विभाग के अंतर्गत स्टाफ नर्स आयुर्वेद के कुल 300 पदों पर भर्तियां की जानी है. जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए इच्छुक है, वो इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है.

यूपीपीएससी की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है. वहीं, आवेदन करने और एप्लीकेशन फीस भरने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर 2023 है. परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. इस वैकेंसी में आवेदन करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई
UPSSC के लिए ओटीयार यानी वन टाइम रजिसट्रेशन जरूरी है.
ध्यान रहे ओटीयार रजिस्ट्रेशन करने के 72 घंटे के बाद ही रजिस्ट्रेशन नंबर मिलता है.
इससे पहले ओटीआर कराना होगा. उसके बाद ही आवेदन कर सकते है.
आवेदन से जुड़े सभी दस्तावेज आईडी प्रूफ, एड्रेस और सामान्य जानकारी चेक कर लें.
एप्लीकेशन फार्म भरने से पहले सारे डॉक्यूमेंट्स को ध्यान से पढ़ लें.
फार्म भरने के लिए यदि एग्जाम फीस मांगी गई है तो भर दें.
रजिस्ट्रेशन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.

एप्लीकेशन फीस
जो उम्मीदवार जनरल, ओबीसी और ईडब्लयूएस वर्ग से आते है उनको परीक्षा फीस 125 रुपये देनी होगी. वहीं एससी और एसटी के लिए 65 रुपये परीक्षा फीस निर्धारित है. पीएचडी कैंडिडेट्स को 25 रुपये देने होंगे. परीक्षा फीस ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से भर सकते हैं.

आयु सीमा
इस पद पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र में छूट दी जाएगी. यहां इस बात का ध्यान देना होगा कि उम्मीदवारों का आयु 2 जुलाई 1983 से पहले और 1जुलाई 2002 के बाद नहीं होना चाहिए. योग्यता की ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

सैलरी डिटेल्स
स्टाफ नर्स के पद पर जारी इस वैकेंसी में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को लेवल 7 के तहत सैलरी मिलेगी. इसमें बेसिक सैलरी 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये होगी. इसके अलावा कई सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-