एशिया कप : श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराकर किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई 

एशिया कप : श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराकर किया सुपर-4 के लिए क्वालीफाई

प्रेषित समय :08:41:25 AM / Wed, Sep 6th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

नई दिल्ली. एशिया कप 2023 का छठवां मुकाबला मंगलवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच लाहौर में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंकाई टीम दो रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही. इसके साथ ही श्रीलंका ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है.  मैच के दौरान अफगान बल्लेबाज मोहम्मद नबी और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी का बल्ला जमकर चला. दोनों ही बल्लेबाजों ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए अर्द्धशतक जड़ा और जीत दिलाने भरसक कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहे.

इससे पहले लाहौर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुसल मेंडिस जबर्दस्त लय में नजर आए. मेंडिस टीम के लिए 84 गेंद में 109.52 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 92 रन बनाने में कामयाब रहे. हालांकि, वह अपने तीसरे वनडे शतक से महज आठ रन से चुक गए. उनके अलावा श्रीलंकाई टीम के लिए दुसरे सर्वोच्च स्कोरर पथुम निसांका रहे. निसांका ने पारी का आगाज करते हुए 40 गेंद में 41 रन का योगदान दिया.

श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज गुलबदिन नैब रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 10 ओवरों की गेंदबाजी. इस बीच सर्वाधिक चार विकेट चटकाने में कामयाब रहे. उनके अलावा राशिद खान ने दो एवं मुजीब उर रहमान ने एक सफलता प्राप्त की. लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद नबी और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी जबर्दस्त लय में नजर आए. टीम के लिए जहां नबी ने छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में 65 रन की विस्फोटक अर्द्धशतकीय पारी खेली. वहीं शाहिदी ने पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंद में 59 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रहमत शाह ने 40 गेंद पर 45 रन का योगदान दिया.

श्रीलंका के लिए सबसे सफल गेंदबाज कसुन राजिथा रहे. उन्होंने अपने 10 ओवरों के स्पेल में सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. राजिथा के अलावा डुनिथ वेललेज और धनंजय डी सिल्वा ने क्रमशः दो-दो एवं महेश तीक्षणा और मथीशा पथिराना ने एक-एक विकेट चटकाए.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-