दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट: तेज हवाएं, झमाझम बारिश, इन आठ राज्यों में भी अलर्ट

दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट: तेज हवाएं, झमाझम बारिश, इन आठ राज्यों में भी अलर्ट

प्रेषित समय :09:07:10 AM / Fri, Sep 15th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

नई दिल्ली. पिछले एक हफ्ते से देश के कई राज्यों में बारिश का मौसम बना हुआ है. राजधानी दिल्ली में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कभी तेज बारिश से मौसम सुहाना हो जाता है, तो कभी उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बुरा हो जाता है. दिल्ली में आज सुबह फिर से तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली. वहीं, मौसम विभाग ने बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान सहित 8 राज्यों में अगले 4 दिनों में बारिश की संभावना जताई है.

साउथ इस्ट यूपी और साउथ वेस्ट यूपी में आज और कल बारिश का मौसम बना रहेगा. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. लेकिन, शनिवार और रविवार को मौसम में फिर बदलाव की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और अगले दो दिनों तक बारिश का मौसम बना रहेगा. वाराणसी में आज बारिश की संभावना है. गोरखपुर में अगले चार दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 और 18 सितंबर को ओडिशा में हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है. झारखंड, पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ आज बारिश हो सकती है. आज और कल छत्तीसगढ़ में कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं और साथ ही कई इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है.

मध्य प्रदेश, राजस्थान और जम्मू के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है. 15-18 सितंबर के दौरान गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात के कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है. बिहार में बीते हफ्ते कई जिलों में जमकर बारिश हुई है. बिहार की राजधानी पटना में अगले तीन दिनों तक बारिश का मौसम बना रहेगा. भोजपुर, बक्सर और गया में अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. यहां हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-