SA vs AUS: क्लासेन और मिलर के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका ने चौथे वनडे में 164 रन से हराया

SA vs AUS: क्लासेन और मिलर के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका ने चौथे वनडे में 164 रन से हराया

प्रेषित समय :11:41:16 AM / Sat, Sep 16th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

सेंचुरियन: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज खेली जा रही ही, जिसकी मेजबानी साउथ अफ्रीका ही कर रही है। सीरीज का चौथा मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान टीम का प्रदर्शन सातवें आसमान पर रहा। पहले दक्षिण अफ्रीका ने कंगारू टीम को बल्लेबाजी करते हुए धोया। फिर उसके बाद 35 ओवर के अंदर ही ऑल आउट कर दिया। इस तरह अफ्रीका 164 रन के बड़े मार्जिन से मैच जीत गई। अब सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है। सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जोकि काफी गलत साबित हुआ। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 416 रन बना दिए। साउथ अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक 174 रन हेनरिक क्लासेन ने बनाए। उन्होंने 209 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 13 चौके और 13 ही छक्के भी ठोके। इसके अलावा डेविड मिलर ने भी 82 रन की आतिशी पारी खेली। रासी वान डर डुसेन ने भी 62 रन की अच्छी पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 2 विकेट जोश हेजलवुड ने लिए। वहीं मार्कस स्टोयनिस, माइकल नेसर और नेथन एलिस को 1-1 सफलता मिली।

417 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। एलेक्स कैरी के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। कंगारू टीम 34.5 ओवर में सिर्फ 252 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इसके चलते वह 164 रन से हार गए। मेहमान टीम के लिए सर्वाधिक 99 रन एलेक्स कैरी ने बनाए। इनके अलावा टिम डेविड ने भी 35 रन की पारी खेली। अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट लुंगी एनगीडी ने लिए. कागिसो रबाडा को भी 3 विकेट मिले। वहीं मार्को यानसन और केशव महाराज ने भी 1-1 विकेट झटका।
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-