मोबाइल रेडिएशन से बचाएगा स्मार्ट अंडरवियर, कीमत सिर्फ 1000 रुपये

मोबाइल रेडिएशन से बचाएगा स्मार्ट अंडरवियर, कीमत सिर्फ 1000 रुपये

प्रेषित समय :08:45:13 AM / Mon, Sep 18th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

मोबाइल रेडिएशन के खतरे से बचने के लिए फ्रांस ने iPhone 12 की बिक्री रोक दी है. एपल का यह फोन तय मात्रा से ज्यादा रेडिएशन निकाल रहा है. वायरलेस डिवाइस से निकलने वाले इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन से खुद को बचाना जरूरी है. फ्रांस के बाद दूसरे यूरोपीय देशों ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है. मोबाइल रेडिएशन को लेकर डर कितना बड़ा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बाजार में एंटी-रेडिएशन अंडरवियर भी बिक रहे हैं.

एंटी-रेडिएशन अंडरवियर मोबाइल और दूसरे वायरलेस डिवाइसेस से निकने वाले रेडिएशन से बचाता है. ऐसे अंडरवियर बनाने वाली कंपनियां दावा करती हैं ये आपको बेहतर प्रोटक्शन देने के लिए हैं. आज हम भी आपको स्मार्ट अंडरवियर के बारे में बताते हैं, जो रेडिएशन से आपका बचाव करेंगे. इस एंटी-रेडिएशन अंडरवियर की कीमत 1,000 रुपये से कम है.

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन की इंटरनेशनल साइट पर कोट ऑफ आर्म्स का अंडरवियर मिल रहा है. ये सिल्वर फैब्रिक के जरिए EMF रेडिएशन को बंद कर देता है. अंडरवियर का धागा सिल्वर फैब्रिक से लिपटा हुआ है. ये सिल्वर वाई-फाई और मोबाइल फोन की रेडिएशन खत्म करता है. कंपनी का दावा है कि आपको 99% प्रोटेक्शन मिलेगी.

ये अंडरवियर ना केवल रेडिएशन से बचाता है, बल्कि पहनने में भी काफी आरामदायक है. इसमें दो पॉकेट मिलेंगी जिसमें आप जरूरी सामान रख सकते हैं. इस पॉकेट में हम कैश, क्रेडिट कार्ड, पासपोर्ट, आईडी या चाबी जैसा जरूरी आइटम रख सकते है. इस तरह यह अंडरवियर आपको प्रोटेक्ट करेगा.

सिल्वर लाइन ट्रैवल बॉक्सर ब्रीफ को सॉफ्ट मॉडल फैब्रिक से बनाया गया है. इससे अंडरवियर बॉडी को काफी सुकून देता है. अंडरवियर में 7% Lycra भी है, जो बॉडी शेप के मुताबिक शानदार स्ट्रैच देता है. इसे पहनकर आप कहीं भी आ सकते हैं, और वर्कआउट भी कर सकते हैं. अमेजन पर कोट ऑफ आर्म्स अंडरवियर 12 डॉलर में बिक रहा है. इंडियन करेंसी में ये रकम लगभग 998 रुपये है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-