Asian Games 2023: भारत ने चांदी से किया आगाज, खाते में आए दो मेडल

Asian Games 2023: भारत ने चांदी से किया आगाज, खाते में आए दो मेडल

प्रेषित समय :09:30:22 AM / Sun, Sep 24th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

नई दिल्ली. एशियन गेम्स का आगाज रंगारंग अंदाज में हो चुका है. भारत के लिए 24 सितंबर का दिन यादगार साबित हो रहा है. एक तरफ क्रिकेट में भारत-बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच कांटे की टक्कर हो रही है. दूसरी तरफ भारत के नाम चांदी आ चुकी है. महिलाओं की शूटिंग में भी भारत के खाते में पहला सिल्वर मेडल आया. वहीं, भारत ने पुरुष लाइट वेट कंपटीशन में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. उधर भारत ने बांग्लादेश की हाल भी पतली कर दी है. 

10 मीटर राइफल में की भारतीय महिला टीम में मेहुली घोष, रमिता और आशी चोकसी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किए. इस दौरान भारत का कुल स्कोर 1886.0 रहा. इसके बाद रोइंग में भारत का डंका बजा, लाइट वेट डबल स्कल में भारत के अरविंद सिंह और अर्जुन लाल के हाथ भी सिल्वर लगा. उन्होंने 6:28:18 समय के साथ रजत पदक जीता. इसके अलावा भारत के पास अभी और भी मेडल जीतने का शानदार मौका है. भारत की मुक्केबाजी चैंपियन निखत जरीन पर भी सभी की नजरें टिकी होंगी. वहीं, पुरुष और महिला दोनों फुटबॉल टीमें भी ग्रुप मैचों में भाग लेंगी. 

चीन ने एशियन गेम्स का आगाज शानदार तरीके से किया है. महिला शूटिंग में चीन का दबदबा नजर आया. रमिता, मेहुली और चौकसे की तिकड़ी ने 1886 अंक हासिल कर सिल्वर जीत जबकि चीन (1896.6) के ठीक बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, लाइटवेट पुरुष डबल स्कल्स में भी चीन आगे रहा, मेजबानों ने अर्जुन और अरविंद से 5:02 सेकेंड तेज रहकर स्वर्ण पदक जीता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-