झारखंड: जम्मू तवी एक्सप्रेस में डकैतों का तांडव, जो चिल्लाया उसे पीटा, हवा में की फायरिंग

झारखंड: जम्मू तवी एक्सप्रेस में डकैतों का तांडव, जो चिल्लाया उसे पीटा, हवा में की फायरिंग

प्रेषित समय :10:45:36 AM / Sun, Sep 24th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

संबलपुर. जम्मू तवी एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए शनिवार की रात भारी पड़ी होगी. रात के 11:30 बज रहे थे. ट्रेन झारखंड के लातेहार स्टेशन से चली ही थी, तभी 8 से 10 की संख्या में एस 9 बोगी में कुछ लोग चढ़े. इनमें से कुछ के हाथों में बंदूके थीं. यात्री कुछ समझ पाते, तभी ये लोग उन्हें धमकाने लगे. महिलाओं से बदतमीजी करते हुए उनके गहने छीन लिए. तब यात्रियों को पता चला कि ट्रेन में डकैत घुस आए हैं.

यात्रियों ने बदमाशों से रहम की गुहार लगाई, लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. इसी बीच, कुछ यात्री चिल्लाने लगे, तो बदमाशों ने उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी. यात्रियों को डराने के लिए बदमाशों ने हवा में बंदूक से फायरिंग भी की. ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की माने तो डकैतों ने 8 से 10 राउंड फायरिंग की. यात्रियों के मुताबिक, लाखों रुपए की संपत्ति की लूट की गई है.

डकैतों ने इस घटना को झारखंड के लातेहार स्टेशन और बरवाडीह स्टेशन के बीच अंजाम दिया. यात्रियों ने बताया कि ट्रेन लातेहार स्टेशन से जैसे ही खुली हथियारों से लैस डकैत ट्रेन की S9 बोगी में सवार हो गए. यात्रियों के मुताबिक, बदमाश महिलाओं से उनके आभूषण देने के लिए कहने लगे. डर से महिलाओं ने अपने गहने उन्हें दे दिए. यात्रियों के मोबाइल और पर्स भी बदमाशों ने ले लिए. यात्रियों ने बताया कि बदमाश करीब ट्रेन में 20 मिनट तक रहे. ट्रेन में लूटपाट करने के बाद रास्ते में ही चेनपुलिंग कर उतर गए.

हालांकि, ट्रेन में डकैती की इस घटना को लेकर यात्रियों में काफी नाराजगी देखने को मिली. उनका कहना था कि बदमाश यात्रियों के साथ लूटपाट करते रहे, लेकिन रेलवे के किसी कर्मचारी को भनक नहीं लगी. ट्रेन जैसे ही डाल्टनगंज स्टेशन पहुंची. यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. वहीं, सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और यात्रियों से घटना की जानकारी ली. तकरीबन डेढ़ से 2 घंटे तक ट्रेन डालटेनगंज स्टेशन पर ही खड़ी रही.

वहीं, रेलवे के अधिकारियों ने तत्काल मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल से डॉक्टर की टीम को बुलाया, जहां घायल यात्रियों की मरहम पट्टी की गई. एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन में हुई लूटपाट को लेकर रेलवे पुलिस की ओर से मामला दर्ज किया गया है. रेलवे पुलिस बदमाशों की पहचान में जुटी है. यात्रियों से भी बदमाशों के हुलिए के बारे में जानकारी ली गई है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-