राष्ट्रीय शारीरिक विकलांगता टी20 : बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गोवा में ट्रॉफी का अनावरण किया

राष्ट्रीय शारीरिक विकलांगता टी20 : बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गोवा में ट्रॉफी का अनावरण किया

प्रेषित समय :12:00:39 PM / Tue, Sep 26th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma

पणजी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गोवा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तीसरी राष्ट्रीय शारीरिक विकलांगता टी20 क्रिकेट चैंपियनशिप 2023 की ट्रॉफी का अनावरण किया। इस मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल भी मौजूद थे। भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद (डीसीसीआई) का प्रतिनिधित्व करते हुए सचिव रविकांत चौहान और संयुक्त सचिव अभय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।

रविकांत ने देश भर के हजारों विकलांग क्रिकेट खिलाड़ियों को एक शक्तिशाली मंच प्रदान करने में समर्थन के लिए जय शाह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि बीसीसीआई न केवल इस आयोजन का समर्थन कर रहा है, बल्कि एक व्यापारिक भागीदार के रूप में भी सहयोग कर रहा है। तीसरी राष्ट्रीय शारीरिक विकलांगता टी20 क्रिकेट चैंपियनशिप 2023 डीसीसीआई और नारायण सेवा संस्थान के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास है, जो कई दशकों से देश भर में विकलांग व्यक्तियों की सहायता और पुनर्वास के लिए समर्पित संगठन है।

इस चैंपियनशिप में 24 राज्य स्तरीय विकलांग क्रिकेट टीमें भाग लेंगी, जिससे 384 विकलांग क्रिकेटर एकजुट होंगे। एक्शन से भरपूर दस दिनों में, कुल 63 मैच खेले जाएंगे, जिनमें 60 लीग मैच, 2 सेमी-फाइनल और एक ग्रैंड फाइनल शामिल हैं। जो उदयपुर के चार अलग-अलग क्रिकेट मैदानों पर आयोजित किए जाएंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को टूर्नामेंट के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-