मथुरा में टला बड़ा हादसा: पटरी छोड़ ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ गई, स्टेशन पर मची भगदड़

मथुरा में टला बड़ा हादसा: पटरी छोड़ ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ गई, स्टेशन पर मची भगदड़

प्रेषित समय :08:30:49 AM / Wed, Sep 27th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के रेलवे स्टेशन पर मंगलवार रात बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. जानकारी के मुताबिक मथुरा जंक्शन पर शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू अचानक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. इस हादसे के दौरान प्लेटफार्म पर भगदड़ मच गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के दौरान एक यात्री घायल हो गया. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल हादसे की जांच पड़ताल की जा रही है. 

मथुरा रेलवे स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव का कहना है कि ट्रेन शकूरबस्ती से आ रही थी. लेकिन ट्रेन प्लेटफार्म पर कैसे पहुंची इसकी जांच की जा रही है. सभी यात्रियों को ट्रेन से उतार लिया गया. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार रात करीब 10.55 बजे लोको पायलट इंजन को बंद कर खड़ी कर रहा था, तभी किसी कारणवश इंजन ने रफ्तार पकड़ ली और ट्रेन स्टॉपर को तोड़ती हुई प्लेटफार्म पर दौड़ने लगी. प्लेटफार्म पर इंजन को चढ़ता देख प्लेटफार्म पर बैठे और खड़े लोग भाग निकले, लेकिन उनका सामान ट्रेन इंजन के नीचे दब गया. इस हादसे में बड़ी बात यह रही कि प्लेटफार्म पर ट्रेन इंजन के चढ़ने की कुछ दूरी पर OHE लाइन का पोल लगा हुआ था, जिससे इंजन टकरा गया और क्षतिग्रस्त होकर रुक गया. अगर बिजली का पोल नही होता तो ट्रेन कहां तक प्लेटफार्म पर दौड़ती और कितने लोग इसकी चपेट में आते इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. फिलहाल कोई जनहानि न होने पर रेलवे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली और हादसे के कारणों की जांच में जुट गए है.

इस हादसे के दौरान ट्रेन के नीचे एक बच्चा आ गया, लेकिन वह घायल नहीं हुआ. वहीं गिर्राज सिंह नाम के एक शख्स को हल्की चोट आई. इस घटना के बाद मथुरा-दिल्ली रेलवे लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया. वहीं अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस, मालवा सुपरफास्ट समेत कई ट्रेनों को दिल्ली की ओर रोक दिया गया है. फिलहाल अधिकारी हादसे की वजह का जायजा ले रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-