JioBook की टक्कर में Google-HP ला रहे सस्ता लैपटॉप

JioBook की टक्कर में Google-HP ला रहे सस्ता लैपटॉप

प्रेषित समय :10:32:41 AM / Sun, Oct 1st, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

HP और Google दोनों ही बड़ी टेक कंपनियों ने ग्राहकों के लिए बजट या फिर कह लीजिए पॉकेट फ्रेंडली Chromebook Laptops तैयार करने के लिए हाथ मिलाया है. स्टूडेंट्स, एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन और सरकारी जरूरतों को पूरा करने के लिए एचपी और गूगल ने पार्टनरशिप की है, दोनों ही कंपनियों का हाथ मिलाने का मकसद यह है कि ये टेक कंपनियां मार्केट में सबसे सस्ते लैपटॉप को उतारना चाहती हैं.

रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र किया गया है कि Chromebook लैपटॉप मॉडल्स को 20 हजार रुपये में उतारा जा सकता है. इन अपकमिंग मॉडल्स का प्रोडक्शन चेन्नई के पास फ्लेक्स फेसिलिटी में किया जाएगा, बता दें कि एचपी अगस्त 2020 से डेस्कटॉप और लैपटॉप की मैन्युफैक्चरिंग यहीं से करता है. इन मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग 2 अक्टूबर से शुरू हो सकती है और एजुकेशनल सेक्टर की डिमांड को पूरा करने के मकसद से प्रोडक्शन किया जाएगा. ऐसा पहली बार है जब क्रोमबुक को भारत में तैयार किया जाएगा.

गूगल और एचपी कंपनी के इन अपकमिंग मॉडल्स में आखिर कौन-कौन से फीचर्स आप लोगों को देखने को मिलेंगे, अभी इस बात की सटीक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन ये जरूर है कि एचपी और गूगल दोनों ही कंपनियां स्टूडेंट्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन मॉडल्स को डिजाइन करेंगी और इन मॉडल्स में ऐसे फीचर्स देने का प्रयास करेंगी जो वाकई आपके बेहद काम आएंगे.

एचपी और गूगल से पहले इस प्राइस रेंज में जियोबुक पहले से मार्केट में उपलब्ध है, इस मॉडल की कीमत 16 हजार 499 रुपये है. इस डिवाइस को आप रिलायंस डिजिटल, जियो मार्ट और अमेजन से खरीद सकते हैं. 11.6 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इस डिवाइस में मीडियाटेक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. लैपटॉप एक बार फुल चार्ज होने पर 8 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ ऑफर करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-