वॉर्मअप मैचों में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, आस्ट्रेलिया ने 14 रन से हराया

वॉर्मअप मैचों में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, आस्ट्रेलिया ने 14 रन से हराया

प्रेषित समय :10:04:21 AM / Wed, Oct 4th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए अपने दूसरे वॉर्मअप मैच में पाकिस्तान को 14 रन से हराकर विश्व कप की तैयारियों को पुख्ता किया. वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच मंगलवार को खत्म हो गए. मेन मुकाबले 5 अक्टूबर से खेले जाएंगे. विश्व कप से लगातार दूसरी हार से पाकिस्तानी खेमे में बैचेनी बढ़ गई होगी. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स से भिड़ेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया का सामना 8 अक्टूबर का मेजबान भारत से है.

ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से मंगलवार को पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में 14 रन से हराकर अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत पेश किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 351 रन बनाए थे. उसकी तरफ से ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (77) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 50) ने अर्धशतक जमाए. उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 48, मार्नस लाबुशेन ने 40 और जोश इंग्लिस ने 48 रन का योगदान दिया.

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम कप्तान बाबर आजम (90) और इफ्तिखार अहमद (83) की बड़ी अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 47.4 ओवर में 337 रन पर आउट हो गई. इन दोनों के अलावा मोहम्मद नवाज ने 42 गेंद पर 50 रन की तेजतर्रार पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कामचलाऊ स्पिनर लाबुशेन ने 78 रन देकर तीन विकेट लिए. कप्तान पैट कमिंस और ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने दो-दो विकेट हासिल किए.

इससे पहले पाकिस्तान को उसके पहले वॉर्मअप मैच में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से पराजित किया था. उस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए मोहम्मद रिजवान के शतक और बाबर आजम के 80 रन की बदौलत 6 विकेट पर 345 का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में कीवी टीम ने ओपनर रचिन रवींद्र के 90 , डेरिल मिचेल के 59, केन विलियमसन के 54 और मार्क चैपमैन के नाबाद 65 रन के दम पर 43.4 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-