इस बार वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी: BCCI ने कहा- उद्घाटन समारोह का कोई प्लान नहीं था

इस बार वर्ल्ड कप ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी: BCCI ने कहा- उद्घाटन समारोह का कोई प्लान नहीं था

प्रेषित समय :10:47:41 AM / Wed, Oct 4th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से भारत में आगाज हो रहा है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले सभी टीमें वार्मअप मैच खेल रही हैं. वर्ल्ड कप से पहले ओपनिंग सेरेमनी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है, दरअसल माना जा रहा था कि वर्ल्ड कप के ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 4 अक्टूबर किया जाएगा, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बार ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया जाएगा.  

4 अक्टूबर को कैप्टेंस डे सेरेमनी या परेड होनी है। यह पहले से तय प्रोग्राम के मुताबिक ही होगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह सेरेमनी होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट में क्लोजिंग सेरेमनी जरूर होगी। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के मैच के पहले भी एक स्पेशल इवेंट होस्ट किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। BCCI सूत्रों के मुताबिक ओपनिंग सेरेमनी का तो कोई प्लान ही नहीं था। लिहाजा इसे कैंसिल किए जाने का सवाल ही नहीं उठता।

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 अक्टूबर को शाम 7 बजे से वर्ल्ड कप 2023 की ओपनिंग सेरेमनी होने की की चर्चा थी. जिसमें बॉलीवुड के कई स्टार जैसे रणवीर सिंह, अरिजीत सिंह ,श्रेया घोषाल और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया परफॉर्म करने वाले थे, लेकिन वर्ल्ड कप शुरू होने अब कुछ ही घंटों का समय बचा है और ओपनिंग सेरेमनी को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी की ओर से इस पर अब तक कोई ऑफिसियल अपडेट सामने नहीं आया है. 

इस साल का वनडे वर्ल्ड कप शुरुआत से ही मुश्किलों से घिरा रहा है. सबसे पहले शेडयूल जारी करने में काफी देरी हुई. इसके बाद कुछ मुकाबलों के शेड्यूल में दोबारा बदलाव किया गया. इसके बाद वेन्यू को लेकर भी विवाद हुए. टिकट घोटाले की भी खबरें आईं. फैंस को आईसीसी की इन हरकतों के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. माना जा रहा है कि ICC ओपनिंग सेरेमनी की जगह क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन कर सकती है. रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले भी कुछ खास प्लान किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-