12वीं फेल का ट्रेलर जारी, लाखों छात्रों की कहानी पर आधारित है फिल्म

12वीं फेल का ट्रेलर जारी, लाखों छात्रों की कहानी पर आधारित है फिल्म

प्रेषित समय :09:30:04 AM / Thu, Oct 5th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

अभिनेता विक्रांत मैसी कई फिल्मों में अपना दमखम दिखा चुके हैं। पिछले कुछ दिनों से वह फिल्म 12वीं फेल को लेकर चर्चा में हैं।यह फिल्म इसलिए भी चर्चा में है, क्योंकि इसका निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा कर रहे हैं, जो मुन्ना भाई सीरीज और 3 इडियट्स जैसी शानदार फिल्में दर्शकों के बीच पेश कर चुके हैं।12वीं फेल का टीजर दर्शकों को पसंद आया था और अब इसका ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है।ट्रेलर में यूपीएससी की तैयारी की झलक देखने को मिलती है।

विक्रांत, मनोज कुमार शर्मा के किरदार में हैं, जो आईपीएस अधिकारी बनना चाहता है। इसी चाहत में वह चंबल के एक गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी करने आता है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे वह बार-बार परीक्षा में फेल होने के बावजूद आगे बढऩे का जज्बा रखता है।ट्रेलर देख लगता है एक बढिय़ा प्रेरणादायी कहानी दर्शकों के बीच आने वाली है।यह फिल्म अनुराग पाठक के इसी नाम से आए लोकप्रिय उपन्यास पर आधारित है। सच्ची घटनाओं से प्रेरित यह उपन्यास आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा की कहानी बताता है।12वीं फेल मनोज कैसे आईपीएस अधिकारी बन गए, फिल्म में उनका यह सफर दिखाया जाएगा।

इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग दिल्ली के मुखर्जी नगर में हुई है, जहां से मनोज ने यूपीएससी की पढ़ाई की थी।यह फिल्म 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।विक्रांत यार जिगरी नाम की एक फिल्म लेकर आ रहे हैं, जिसमें उनके साथ अभिनेता सनी सिंह दिखाई देंगे।दिनेश विजन की फिल्म सेक्टर 36 भी उनके खाते से जुड़ी है। इसमें विक्रांत के साथ अभिनेता दीपक डोबरियाल भी मुख्य भूमिका निभाएंगे। सेक्टर 36 की कहानी कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित निठारी गांव में हुई भीषण हत्याओं पर आधारित है।विक्रांत अभिनेत्री तापसी पन्नू के साथ फिल्म फिर आएगी हसीन दिलरूबा भी लेकर आ रहे हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-