BMW ने लॉन्च की नई सुपरबाइक, 3 सेकेंड में पकड़ेगी 100 Km की रफ्तार

BMW ने लॉन्च की नई सुपरबाइक, 3 सेकेंड में पकड़ेगी 100 Km की रफ्तार

प्रेषित समय :08:40:15 AM / Sat, Oct 7th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

बीएमडब्‍ल्यू ने भारत में अपनी एक और शानदार मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है. M 1000R नामक इस मोटरसाइकिल के दो वेरिएंट कंपनी ने शोकेस किए हैं. हालांकि इन दोनों ही वेरिएंट्स के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी के अनुसार बाइक के प्री ऑर्डर शुरू कर दिए गए हैं और इसको आप कंपनी डीलरशिप के साथ ही ऑफिशियल वेबसाइट पर भी बुक करवा सकते हैं. इसे जनवरी 2024 के आसपास लोगों तक पहुंचाया जाएगा. बाइक की शुरुआती कीमत 33 लाख रुपये है और इसका टॉप वेरिएंट जिसको कॉम्पीटीशन का नाम दिया गया है उसकी कीमत 38 लाख रुपये एक्स शोरूम है. इस को सीबीसी यूनिट के तौर पर ही सेल किया जाएगा.

बाइक में कंपनी ने 999 सीसी का वाटर कूल्ड इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन दिया है. ये इंजन 209 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक की टॉप स्पीड 280 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है और ये सिर्फ 3.2 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. बाइक में आपको रेन, रोड, डायनैमिक, रेस और रेस प्रो 1 नाम से 5 ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं.

मोटरसाइकिल को डिजाइन भी काफी बेहतरीन दिया गया है. ये एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर है जिसमें आगे और पीछे एडजस्टेबल सस्पेंशन दिए गए हैं. 45 एमएम यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉर्क दिया गया है. वहीं फ्रंट में 320 एमएम का ट्विन डिस्क ब्रेक और रियर में 220 एमएम का सिंगल डिस्क ब्रेक दिया है. इसमें डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है. बाइक में आपको 6.5 इंच का टीएफटी डिस्‍प्ले देखने को मिलेगा. वहीं स्टार्ट स्टॉप एनिमेशन नया दिया गया है, वहीं जीपीएस डेटा लॉगर और लैप ट्रिगर के लिए इंटरफेस नया दिया गया है. बाइक में ऑल-एलईडी इल्यूमिनेशन, रियर यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, एडाप्टिव टर्निंग लाइट, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल और हीटेड ग्रिप जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-