बरेली: इस गांव के हिंदू करना चाहते हैं पलायन, लगाया मकान बिकाऊ है का बोर्ड

बरेली: इस गांव के हिंदू करना चाहते हैं पलायन, लगाया मकान बिकाऊ है का बोर्ड

प्रेषित समय :09:29:40 AM / Sat, Oct 7th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बार फिर सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने लगा है. यहां कुछ हिंदू परिवारों ने समुदाय विशेष के लोगों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अपने घर के बाहर ‘घर बिकाऊं है’ का बोर्ड लगा दिया है. कहा कि पुलिस से लेकर प्रशासन तक वह शिकायत देकर थक चुके हैं, कहीं सुनवाई नहीं हो रही. हालांकि पलायन का बोर्ड लगते ही हरकत में आए जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. यह मामला जिले में आंवला थाना क्षेत्र के एक गांव का है.

जिला प्रशासन ने गांव में पहुंच कर पीड़ितों को समझा बुझा कर उनके घरों से पलायन का बोर्ड हटवाया. भरोसा दिया कि किसी को भी ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा. इसके लिए पैमाइश कराई जाएगी. हिंदू जागरण मंच ब्रज प्रांत के कार्यकर्ता और समाज सेवी आराम सिंह गुर्जर ने इस संबंध में एक्स (ट्वीटर) के जरिए पोस्ट कर एडीजी, डीएम, आईजी, बरेली, यूपी पुलिस, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायत दी है. अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि ग्राम मऊ चंद्रपुर में हिंदू समुदाय पलायन को मजबूर हैं.

खेत खलियान और ग्राम सभा की जगह पर दूसरे समुदाय के लोगों ने अवैध निर्माण करते जा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि ग्रामीणों ने जिला प्रशासन में शिकायत दी थी, लेकिन प्रशासनिक लापरवाही के चलते अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. मजबूरी में ग्रामीणों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. बताया कि पीड़ित परिवार ने हिंदू जागरण मंच से मदद की गुहार की है. उधर, मामला गरमाते देख जिला प्रशासन ने मामले की जांच के लिए आंवला प्रभारी निरीक्षक को जिम्मेदारी दी है. उधर, ग्रामीणों का आरोप है कि अगर गांव में कोई सार्वजनिक जगह ही नहीं बचेगी तो वह कहां जागरण करेंगे. धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम कहां होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-