आईसीसी विश्व कप: डिकॉक, डुसेन और मार्करम का तूफानी शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दिया 429 रनों का लक्ष्य

आईसीसी विश्व कप: डिकॉक, डुसेन और मार्करम का तूफानी शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दिया 429 रनों का लक्ष्य

प्रेषित समय :19:49:41 PM / Sat, Oct 7th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 का चौथा मुकाबला श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और उनके सामने 429 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है. यह वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 428 रन बनाए हैं. अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक, रसी वान डर डुसेन और एडेन मार्करम ने तूफानी शतक लगाया और मार- मार कर श्रीलंका के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. क्विंटन डिकॉक ने 84 गेंदों में 12 चौके और तीन सिक्स की मदद से 100 रन बनाए. वहीं रसी वान डर डुसेन ने 110 गेंदों में 13 चौके और दो सिक्स की मदद से 108 रन की पारी खेली.

श्रीलंकाई गेंदबाजों की सबसे ज्यादा धुनाई एडेन मार्करम ने की. मार्करम ने 49 गेंदों में शतक लगाकर वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. मार्करम ने 54 गेंद पर 14 चौके और तीन सिक्स की मदद से 106 रन बनाए. उनके अलावा मार्को यानसेन 12 रन और डेविड मिलर 29 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो, कासुन राजिथा, दुनिथ वेलालगे और मथीशा पथिरा ने एक -एक विकेट झटके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-