गर्लफ्रेंड के लिए 133 करोड़ में बनवाया सोने का महल, अब 50 करोड़ सस्‍ता बिक रहा

गर्लफ्रेंड के लिए 133 करोड़ में बनवाया सोने का महल, अब 50 करोड़ सस्‍ता बिक रहा

प्रेषित समय :11:28:49 AM / Sat, Oct 14th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

न्‍यूजर्सी के रहने वाले डैन और शेरी फुन्‍श जब डेटिंग कर रहे थे तो डैन ने शेरी से वादा किया था कि होने वाली बीवी के लिए वह सबसे बड़ा और सबसे सुंदर घर बनाएंगे. उसके बाद ही शादी करेंगे. उन्‍होंने यही किया. शादी से पहले बीवी के लिए ‘सोने का महल’ बनवाया. अरबों रुपये खर्च किए. लेकिन अब दोनों इसे बेचने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन इसकी कीमत 50 करोड़ कम लगाई है. कोई भी इसकी कीमत चुकाकर घर अपने नाम कर सकता है. महल की खास‍ियत जानेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे. यह बकायदा 22 कैरेट सोने से सजा हुआ है.

डैन और शेरी ब्‍यूटी इंडस्‍ट्री का जाना माना नाम हैं. दोनों 2005 में मिले थे और पहली ही नजर में प्‍यार हो गया. उसी वक्‍त डैन ने यह महंगा गिफ्ट देने का वादा किया. फ‍िर 2007 में डैन ने 2 मिलियन डॉलर की जमीन खरीदी और 16000 वर्ग फुट जमीन पर आलीशान हवेली बनवाई. तब इसे बनवाने पर 1.33 अरब रुपये का खर्च आया था. लेकिन अब इसे 50 करोड़ कम कीमत में बेचने की तैयारी है. सबसे खास बात, गोल्‍डन हाउस को बनाने के लिए 22 कैरेट सोने की पत्ती की 47000 शीटों का उपयोग किया. इसमें 8 बेडरूम, 13 फायर प्‍लेस, एक होम थ‍िएटर और 2 बार हैं, जिसे देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी. हर जगह आपको सोना ही सोना नजर आएगा. चाहें अंदर हो या फ‍िर बाहर.

हवेली खुलते ही सिंड्रेला सीढ़ियां नजर आती हैं जो सफेद संगमरमर से बनी हुई है और उन सोने की परत चढ़ी हुई है. उसके खंभे भी सोने की फ‍िनिश से सजाए गए हैं. अंदर फ्रांकोइस बाउचर पेंटिंग्स वाला एक खूबसूरत गुंबद नजर आता है. डेटिंग के समय जब ये लोग यूरोप घूम रहे थे तब उन्‍हें इसका आइड‍िया आया था. सोने की पत्‍त‍ियों से सजे इस गुंबद को बनाने पर ही 1.5 मिलियन डॉलर से अध‍िक का खर्च आया. इसे तैयार करने में आठ महीने का समय लगा था. हवेली के ठीक पीछे एक विशाल ग्राउंड है, जिसके बीचोंबीच एक बड़ा पूल और हॉट टब है. यह चारों ओर से लाउंज कुर्सियों से घिरा हुआ है. वॉल स्‍ट्रीट जर्नल से बातचीत में शेरी इसे स्‍वर्ग के जैसा बताती हैं. लेकिन इतनी कम कीमत में बेचने की वजह नहीं बताई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-