लड़की ने सीखी 'फ्री' में घूमने की ट्रिक, नहीं खर्च करती एक भी पैसा

लड़की ने सीखी

प्रेषित समय :12:45:01 PM / Wed, Oct 18th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

आप सोच भी नहीं सकते कि एक देश से दूसरे देश में जाकर घूमने का प्लान भी ऐसे लोग बिना बजट के लिए तैयार कर लेते हैं. आपको ये ज़रा अजीब लग रहा होगा लेकिन कनाडा की रहने वाली एक लड़की ने एक ऐसी ट्रिक सीख ली है कि वो ऑस्ट्रेलिया जैसे देश को भी फ्री में घूमकर आ गई. उसने अपने ट्रिप पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया, उल्टा लाखों रुपये बचाकर ले आई. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर वो ऐसा क्या करती है, जो उसकी रहने की व्यवस्था फ्री में हो जाती है.

जिस खूबसूरत देश को घूमने के लिए लोग अक्सर प्लानिंग करते हैं, उसे हैली लियमंथ नाम की लड़की फ्री में घूम चुकी है. 25 साल की हैली ने ऑनलाइन सर्च किया – ‘कैसे मुफ्त में यात्रा करें?’ . इसके बाद उन्होंने कनाडा से ऑस्ट्रेलिया का ट्रिप प्लान किया. वो न तो किसी होटल में रुकी और न ही किसी हॉस्टल में. वो ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों के घर में मुफ्त में रहती रही. ऐसा नहीं है कि वो उसके कोई रिश्तेदार थे, बल्कि उसने इन लोगों के घर में पेट्स को देखने का काम किया. वो 6 दिन से 3 महीने तक वहां नौकरी करती थी और मुफ्त में रहती थी.

हैली ने अपनी पूरी ट्रिप में कुत्ते, बिल्लियां, मुर्गे-मुर्गियां और गायों की भी देखभाल की. ऐसा करके वो ब्रिस्बेन, हिंटरलैंड और गोल्ड कोस्ट जैसी जगहों पर रेंट फ्री रहकर लाखों रुपये बचा लिए. पेशे से हैली फोटोग्राफर हैं और उन्होंने ऐसे ही गांव और दूर-दराज़ के घरों में रहकर करीब 10 लाख रुपये ट्रिप पर रहकर ही बचा लिए. वो जानवरों का साथ और प्राकृतिक खूबसूरती एंजॉय करती रही और एक पैसे नहीं खर्च किए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-