दिल्ली-NCR में ठंड ने दी दस्तक! अभी और गिरेगा तापमान

दिल्ली-NCR में ठंड ने दी दस्तक! अभी और गिरेगा तापमान

प्रेषित समय :08:37:48 AM / Thu, Oct 19th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है. सुबह और शाम में लोगों को अच्छा खासा ठंड का अहसास होने लगा है, जबकि रात के समय कूलर और पंखे बंद करने की नौबत आ गई है. मौसम के मिजाज को देखकर लगता कि चालू अक्टूबर माह के अंत तक लोगों को अपने गर्म कपड़े निकालने पड़ जाएंगे. मौसम की ताजा जानकारी के अनुसार पिछले दो-तीन दिनों से मॉरनिंग वॉक पर जाने वालों की संख्या घटी है और जो लोग जा भी रहे हैं वो गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार ठंड की शुरुआत हो चुकी है. यही वजह है कि दिल्ली-एनसीआर में तापमान में काफी गिरावट आएगी. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शहर का मौसम बदल गया है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज यानी गुरुवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 26 से 32 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 16 से 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. दिल्ली-एनसीआर में कल यानी बुधवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 30.5 डिग्री ( औसत से तीन डिग्री कम ) सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम संबंधी भविष्यवाणियों से जुड़ी एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज लक्षद्वीप और द्वीप समूह अंडमान और निकोबार में हल्की व मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है.

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो 21 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा. दिन में धूप खिली रहेगी जबकि 22 अक्टूबर को आकाश मे बाद छाए रहने की संभावना है और बारिश भी हो सकती है. 23 अक्टूबर को मौसम फिर से साफ हो जाएगा. उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों तक मौसम बिल्कुल साफ रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-