वनडे विश्व कप: पाकिस्तान की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन से हराया

वनडे विश्व कप: पाकिस्तान की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन से हराया

प्रेषित समय :11:09:31 AM / Sat, Oct 21st, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

चेन्नई। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 18वां मुकाबला खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 367 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 305 रन ही बना पाई. पाकिस्तान को इस मुकाबले में अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन उसका मध्यक्रम एक बार फिर लड़खड़ा गया और टीम मैच हार गई.

ऑस्ट्रेलिया से मिले 368 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तानी टीम को अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की. लेकिन इसके बाद अब्दुल्ला शफीक 64 रन बनाकर आउट हुए. अब्दुल्ला शफीक के बाद इमाम उल हक भी 70 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद जिम्मेदारी पाकिस्तान के मध्यक्रम पर थी, लेकिन मोहम्मद रिजवान को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया और टीम 305 रनों पर ऑल-आउट हुई. एडम जम्पा ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 विकेट झटके.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों ने रिकॉर्ड 259 रनों की साझेदारी की. इस दौरान डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने अपने-अपने शतक पूरे किए. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने 163 रनों की पारी खेली तो मिशेल मार्श ने 121 रन बनाए. हालांकि, इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई दूसरा कंगारू बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया और टीम एक अच्छी शुरुआत मिलने के बाद 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 367 रन ही बना पाई. पाकिस्तान के लिए इस मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी ने 10 ओवरों में 54 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किए तो हारिस रऊफ ने 8 ओवरों में 83 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-