ब्रेसलेट की तरह कलाई पर पहन पाएंगे Motorola का ये धांसू फोन

ब्रेसलेट की तरह कलाई पर पहन पाएंगे Motorola का ये धांसू फोन

प्रेषित समय :10:48:37 AM / Thu, Oct 26th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

Foldable Smartphones के बाद अब Motorola एक ऐसे फोन पर काम कर रही है जिसे हाथ की कलाई पर ब्रेसलेट की तरह पहना जा सकता है. इस एडवांस कॉन्सेप्ट फोन की डिस्प्ले कलाई पर रोल हो जाती है. हाल ही में Lenovo Tech World 2023 के दौरान मोटोरोला ने फ्लेक्सिबल pOLED डिस्प्ले वाले इस कॉन्सेप्ट फोन की झलक दिखाई है.
इस स्मार्टफोन में फुल-एचडी प्लस pOLED स्क्रीन है जो पीछे की तरफ मुड़ जाती है और रिस्टबैंड या वॉच की तरह कलाई पर फिट हो जाती है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये फोन अलग-अलग शेप में मुड़ सकता है जिसे देख आपको भी काफी हैरानी होगी.

जब ये फोन पूरी तरह से खुला होगा तो इसमें 6.9 इंच की स्क्री मिलेगी जिसे आप अन्य स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके अलावा इस साल के शुरुआत में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान मोटोरोला ने रोल होने वाले फोन Motorola Rizr कॉन्सेप्ट फोन की भी झलक दिखाई थी.

इस फ्लेक्सिबल फोन का डिजाइन देख हर कोई हैरान है, टेक कंपनियों ने इनोवेटिव स्मार्टफोन्स को ग्राहकों के लिए लॉन्च करने के लिए कमर को कस लिया है. सिर्फ मोटोरोला ही नहीं, वीवो और टीसीएल जैसी टेक कंपनियां भी इस रेस में दौड़ रही हैं. ये दोनों ही कंपनियां अगले साल 2024 में रोल होने वाले डिस्प्ले फोन से पर्दा उठा सकती हैं.

मोटोरोला ने इस बात की जानकारी दी है कि कंपनी कंप्यूटर और स्मार्टफोन दोनों के लिए पर्सनल असिस्टेंट MotoAI को डेवलप करने का काम कर रही है. फिलहाल मोटोरोला ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आखिर कब तक इस डिवाइस को लॉन्च किया जा सकता है या फिर स्टोर में देखा जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-