अजीबोगरीब शौक, भालू जैसे 11 कुत्तों के साथ रहता है ये कपल

अजीबोगरीब शौक, भालू जैसे 11 कुत्तों के साथ रहता है ये कपल

प्रेषित समय :10:02:14 AM / Sun, Oct 29th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

दुनिया में कुत्तों की तो कई प्रजाति है. हर प्रजाति एक दूसरे से लुक्स में काफी अलग होती है. कुछ कुत्ते हाइट में छोटे होते हैं, कुछ मध्यम कद के जबकि कुछ का कद काफी ज्यादा होता है. पर एक प्रजाति ऐसी है, जिसे देखकर आपको भालू की याद आएगी. ये इतने विशाल और लंबे बालों वाले होते हैं कि इन्हें देखकर कोई भी डर सकता है. पर आपको जानकर ये हैरानी होगी कि एक कपल ऐसे 11 कुत्तों के साथ एक घर में रहता है. उन कुत्तों पर वो हर साल इतने रुपये खर्च करता है, कि उतनी एक आम आदमी की पगार से भी ज्यादा होगा.

50 साल के जेसन मेथर और उनकी 47 साल की पत्नी क्लेयर मोरहाउस ब्रिटेन में रहते हैं और 11 आइरिश वुल्फहाउंड कुत्तों के मालिक हैं. सबसे बड़ा कुत्ता 8 साल का है जबकि सबसे छोटा 6 महीने का है. सोशल मीडिया पर वो अक्सर अपने कुत्तों से जुड़े वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं.

कुत्तों की वजह से उनका खर्चा भी काफी होता है. 11 कुत्तों को खिलाने-पिलाने और उनकी देखरेख करने में कपल के 15 लाख रुपये से ज्यादा खर्च होते हैं, जो किसी भी मामले में एक आम आदमी की पगार से ज्यादा है. इतने कुत्ते होने की वजह से उनका घर छोटा पड़ने लगा था, इस वजह से 5 साल पहले उन्होंने अपना घर बेच दिया और एक बड़ा घर खरीद लिया. इस तरह उन्होंने अपने कुत्तों को रहने के लिए बड़ी जगह दे दी.

जेसन एक मेंटेनेंस इंजीनियर हैं. उनका कहना है कि कुत्तों की संख्या बढ़ने से सब कुछ बढ़ने लगा. खाने का बिल बढ़ा, घर बड़ा हुआ, कार बड़ी लेनी पड़ी, ऐसे में खर्चे बढ़ते चले गए. कुत्तों के लिए 3 एकड़ की जमीन है. उन्होंने कहा कि कुत्तों की वजह से उन्हें बड़ी प्रॉपर्टी लेनी पड़ी, जिससे वो आराम से घूम-टहल सकें. उनका सबसे बड़ा कुत्ता विलसन 85 किलो का है. सबसे पहले साल 2011 में उन्होंने अपना पहला वुल्फहाउंड सिला को खरीदा था. सिला को लेने के बाद उन्होंने कुत्तों की ब्रीडिंग करने का मन बनाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-