केरल में हमास के समर्थन में रैली, 'बुलडोजर हिंदुत्व को उखाड़ फेंको' का लगा नारा

केरल में हमास के समर्थन में रैली,

प्रेषित समय :09:00:14 AM / Sun, Oct 29th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

तिरुवनंतपुरम: इजरायल और आतंकवादी संगठन हमास के साथ चल रही जंग के बीच केरल से एक बड़ी खबर आई है. यहां मल्लापुरम में फिलिस्तीन के समर्थन में एक रैली निकाली गई है. इस रैली को हमास नेता खालिद मशाल ने वर्चुल संबोधित किया. इसके बाद केरल के साथ-साथ देश में भी बवाल मचा हुआ है. दरअसल शुक्रवार को खालिद ने मल्लापुरम में सॉलिडेरिटी युवा आंदोलन द्वारा आयोजित युवा प्रतिरोध रैली में वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया.

एकजुटता युवा आंदोलन जमाएत-ए-इस्लामी की यूथ विंग है जिसने मल्लापुरम में इस रैली का आयोजन किया था. इस रैली में ‘बुलडोजर हिंदुत्व और रंगभेदी यहूदीवाद को उखाड़ फेंको’ का नारा दिया गया. वहीं इस रैली को लेकर BJP के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इस रैली पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कार्रवाई की मांग की है.

के सुरेंद्रन ने कहा ‘केरल के मल्लापुरम में सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में हमास नेता खालिद मशाल का वर्चुअल संबोधन चिंताजनक है. कहां है मुंख्यमंत्री पिनराई विजयन की केरल पुलिस? ‘फिलिस्तीन बचाओ’ की आड़ में, वे एक आतंकवादी संगठन हमास और उसके नेताओं को ‘योद्धा’ के रूप में महिमामंडित कर रहे हैं…  यह अस्वीकार्य है!’

खालिद मशाल, हमास का पोलित ब्यूरो का संस्थापक सदस्य है. वह साल 2017 तक इसका अध्यक्ष था. कई सालों तक, खालिद ने हमास का नेतृत्व किया है. BBC के अनुसार खालिद का जन्म वेस्ट बैंक में हुआ था और उसका पालन-पोषण कुवैत और जॉर्डन में हुआ था. वह साल 2004 में निर्वासन में हमास के राजनीतिक नेता बना. खालिद मशाल कभी गाजा में नहीं रहा और जॉर्डन, सीरिया, कतर और मिस्र से काम करता था. इजरायल के विदेश मंत्रालय के अनुसार, खालिद अब कतर में स्थित है और उसकी कुल संपत्ति 4 बिलियन डॉलर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-