राजस्थान चुनाव: बीजेपी को झटका: पूर्व भाजपा नेता साध्वी अनादि सरस्वती ने थामा कांग्रेस का हाथ

राजस्थान चुनाव: बीजेपी को झटका: पूर्व भाजपा नेता साध्वी अनादि सरस्वती ने थामा कांग्रेस का हाथ

प्रेषित समय :12:32:42 PM / Thu, Nov 2nd, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

राजस्थान में गहलोत गुट के खेमे में एक और बीजेपी नेता की एंट्री हो गई है. पूर्व भाजपा नेता साध्वी अनादि सरस्वती ने सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. इनका असली नाम ममता कालानी है और ये मूल रूप से सिंधी समाज से आती हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ममता कालानी को अजमेर नॉर्थ सीट पर भाजपा के दिग्गज मंत्री वासुदेव देवनानी के सामने उतारना चाहती है.

साध्वी अनादि सरस्वती, जिन्हें राजस्थान की लेडी योगी के नाम से भी जाना जाता है, वह राज्य की राजनीति में अच्छी पकड़ रखने वाली नेता मानी जाती हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. वह अजमेर जिले की एक जानी-मानी हस्ती हैं और हिंदुत्व का एक प्रमुख चेहरा मानी जाती हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम से वह प्रेरित रहती हैं.

साध्वी अनादि सरस्वती ने आगामी विधानसभा चुनाव में अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर लड़ने की इच्छा जताई थी.sadhvi anadi हालांकि, जब उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वह नाराज हो गईं. इसके बाद ही, उन्होंने भाजपा छोड़ने का फैसला लिया और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं.

पार्टी ज्वाइन करने के बाद अब यह कयास लगाए जा रहें हैं कि कांग्रेस उन्हें अजमेर उत्तर से टिकट दे सकती है. हालांकि, उन्होंने भाजपा छोड़ने और कांग्रेस में शामिल होने का अभी तक कोई सटीक कारणों का खुलासा नहीं किया गया है. साध्वी अनादि सरस्वती को अक्सर ‘राजस्थान की योगी’ कहा जाता है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह ही, अपनी छवि हिंदुत्वादी दिखाई है. सोशल मीडिया पर उनको अधिकतर सनातन धर्म के संदोशों को बढ़ाते हुए देखा गया है. उन्हें एक अच्छे वक्ता के तौर पर भी देखा जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-