पाकिस्तान में एयरबेस पर फिदायीन हमला: आतंकियों ने एयरबेस में तबाह किए 40 विमान, 3 दहशतगर्द मारे गए 

पाकिस्तान में एयरबेस पर फिदायीन हमला: आतंकियों ने एयरबेस में तबाह किए 40 विमान, 6 दहशतगर्द मारे गए

प्रेषित समय :10:25:16 AM / Sat, Nov 4th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में मियांवाली एयरबेस पर फिदायीन हमले में कई दहशतगर्दों के घुसने की खबर है. पूरे इलाके में फायरिंग जारी है. तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने दावा किया है कि जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवाली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया है. जिसमें लोग हताहत हुए हैं. पाकिस्तान वायु सेना (PAF) ने कहा कि उन्होंने जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादियों को मार गिराया.

आतंकी हमले के बाद मियांवाली एयरबेस पर हालात की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि हमले में 40 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. बताया गया कि पांच से छह भारी हथियारों से लैस लोगों के एक समूह ने सुबह-सुबह हमला किया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हुई. पीएएफ ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकियों के एयरबेस में घुसने से पहले ही उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया. इलाके को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान अंतिम चरण में है. वहीं खबरों में कहा गया है कि आतंकी हमले में वायु सेना बेस के अंदर खड़े कई विमान नष्ट हो गए. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है. 

पाकिस्तानी सेना ने बयान जारी कर बताया है कि उसने आतंकी हमले को नाकाम करते हुए 6 आतंकियों को मार गिराया है. इसके साथ ही सेना ने बताया है कि आतंकियों की खिलाफ ऑपरेशन खत्म हो गया है और फिदायीन हमले की वजह से एयरफोर्स के तीन एयरकाफ्ट को नुकसान पहुंचा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-