छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बीच IED ब्लास्ट, एक जवान घायल, मिजोरम में वोट नहीं डाल पाए सीएम

छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बीच IED ब्लास्ट, एक जवान घायल, मिजोरम में वोट नहीं डाल पाए सीएम

प्रेषित समय :09:00:22 AM / Tue, Nov 7th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

रायपुर। छत्तीसगढ़ और मिजोरम में पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. मिजोरम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 8.57 लाख से अधिक मतदाता 174 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला कर रहे हैं. वहीं, छत्तीसढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग और राजनांदगांव सहित चार अन्य जिलों के 20 सीटों में राज्य के 40,78,681 मतदाता 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं. मिजोरम और छत्तीसगढ़ की सीटों पर वोटर सुबह से ही अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कतार में खड़े दिख रहे हैं. मिजोरम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 8.57 लाख से अधिक मतदाता 174 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे. वहीं, छत्तीसढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग और राजनांदगांव सहित चार अन्य जिलों के 20 सीटों में राज्य के 40,78,681 मतदाता 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के टोंडामरका इलाके में नक्सलियों की ओर से किए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया, जवान को चुनाव की ड्यूटी में तैनात किया गया था. इस घटना की जानकारी सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने साझा की है.  पहले चरण के मतदान में राज्य के 40,78,681 मतदाता 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं. नक्सल प्रभावित 10 जिलों में वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू होगी और 3 बजे खत्म होगी तो 10 अन्य जिलों में वोटिंग आठ बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी.

मिजोरम में 40 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 8.57 लाख से अधिक मतदाता 174 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) मधुप व्यास ने कहा कि मिजोरम के सभी 1,276 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू होगा और शाम चार बजे तक जारी रहेगा.

ईवीएम में खराबी की वजह से मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा आज वोट नहीं डाल पाए. उन्होंने कहा कि क्योंकि मशीन खराब थी, इस वजह से मुझे कुछ देर इंतजार करना पड़ा. हालांकि, मशीन जब ठीक नहीं हुई तब मैं निकल गया. अब मैं मॉर्निंग मीट के बाद वोट डालूंगा. छत्तीसगढ़ में जारी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें. इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-