IRCTC ने लॅान्च किया किफयती टूर पैकेज: 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का मौका

IRCTC ने लॅान्च किया किफयती टूर पैकेज: 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का मौका

प्रेषित समय :10:41:46 AM / Wed, Nov 8th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ने किफायती टूर पैकेज की घोषणा की है. जिसमें श्रद्धालुओं को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का शानदार मौका मिलेगा. आपको बता दें कि टूर की शुरूआत 18 नवंबर को विजयवाड़ा से हो रही है. टूरे के दौरान खाना-पीना व ठहरना सभी व्यवस्थाएं आईआरसीटीसी की ओर से ही रहने वाली हैं. आपको बता दें कि  पैकेज 12 रात और 13 दिन के लिए निर्धारित किया गया.  टूर के दौरान एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की भी व्यवस्था की गई है... 

इन स्थानों पर घूमने का मिलेगा मौका
आपको बता दें कि 7 ज्योतिर्लिंग में आपको महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ज्योतिर्लिंग, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग,  ग्रिशनेश्वर ज्योतिर्लिंग घूमने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि टूर के दौरान लंच, ब्रेकफास्ट, डीनर की भी व्यवस्था रहेगी.  साथ ही एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है. इसके आलावा टूर की अवधि की बात करें तो 12 रात व 13 दिन के लिए पैकेज को डिजाइन किया गया है. ताकि सभी दर्शानार्थी आराम से धार्मिक लाभ प्राप्त कर सकें. 

इतना आएगा खर्च
पूरे पैकेज को तीन कैटेगिरी में बांटा गया है. जिसमें इकोनॉमी कैटेगरी के तहत बुकिंग कराते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 21,000 रुपये खर्च करने होंगे. स्टैंडर्ड कैटेगरी के तहत बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 32,500 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, कंफर्ट कैटेगरी के तहत बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 42,500 खर्च करने होंगे. उपरोक्त पूरा किराया अकेले टिकट बुक करने पर है. यदि आप दो लोगों के साथ जाना चाहते हैं तो 21000 के स्थान पर आपको 18000 रुपए साथ ही 32500 के स्थान पर 28000 रुपए साथ ही 42500 के स्थान पर 39500 रुपए शुल्क देना होगा..

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-