दिल्ली-जयपुर हाईवे पर हादसा: प्राइवेट स्लीपर बस में लगी आग, 2 यात्री जिंदा जले, 12 झुलसे

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर हादसा: प्राइवेट स्लीपर बस में लगी आग, 2 यात्री जिंदा जले, 12 झुलसे

प्रेषित समय :08:21:55 AM / Thu, Nov 9th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बुधवार रात बड़ा हादसा हो गया. हाईवे पर एक प्राइवेट स्लीपर बस में अचानक आग लग गई. आग से दो यात्रियों की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं 12 यात्री गंभीर रूप से झुलस गए. घायल यात्रियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. यात्रियों को मेदांता और नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से कुछ को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि घायल यात्रियों की संख्या बढ़ भी सकती है.

जानकारी के मुताबिक, प्राइवेट स्लीपर बस बुधवार रात दिल्ली-जयपुर हाईवे से गुजर रही थी. इसी दौरान अचानक चलती बस में ही आग लग गई. जब तक यात्री कुछ समझ पाते आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया. इस दौरान कुछ यात्री गेट से तो कुछ यात्री खिड़की का शीशा तोड़ कर बाहर निकल आए. वहीं कुछ यात्री बस के अंदर ही फंसे रह गए. हाईवे से गुजर रहे लोगों ने बस में आग लगी देख पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी.

सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. करीब 12 यात्री झुलस गए थे, जिनको पुलिस टीम ने एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं बस के अंदर-जांच पड़ताल करने पर दो यात्रियों की लाशें मिलीं. पुलिस टीम ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. हालांकि शव जल जाने का कारण यात्रियों की पहचान नहीं हो सकी.

घायल यात्रियों को मेदांता और नागरिक अस्पताल पुलिस टीम ले गई थी, लेकिन यहां से कुछ घायलों को सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. अस्पताल में सभी घायलों का इलाज चल रहा है. वहीं आग से झुलसे हुए यात्रियों की संख्या बढ़ भी सकती है. पुलिस टीम घटना पर जांच-पड़ताल में जुटी है. अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि प्राइवेट बस किस कंपनी की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-