Grammy Awards 2024: पीएम मोदी का बाजरे पर लिखा उनका गीत हुआ ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट

Grammy Awards 2024: पीएम मोदी का बाजरे पर लिखा उनका गीत हुआ ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट

प्रेषित समय :08:55:57 AM / Sat, Nov 11th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. अबंडेंस इन मिलेट्स को इस साल के ग्रैमी अवाॅर्ड के लिए नॉमिनेशन में शामिल किया गया है, यह वही गीत है, जिसे पीएम मोदी ने दुनिया को मोटे अनाज के फायदे बताने के लिए गायिका फालू के साथ लिखा था. यह गाना फालू यानी फाल्गुनी शाह और उनके पति गौरव शाह ने ही गाया है. खास बात ये है कि इस गीत में पीएम मोदी भी नजर आए हैं.

पीएम मोदी के सुझाव पर वर्ष 2023 को ‘अंतरराष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष’ के तौर पर मनाया जा रहा है. पीएम मोदी लगातार देश के मोटे अनाजों को भोजन का मुख्य अंग बनाने पर जोर देते रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी ने दुनिया को मोटे अनाज के फायदों से परिचित कराने के लिए ग्रैमी पुरस्कार विजेता फाल्गुनी शाह और उनके पति गौरव शाह के साथ एक गीत लिखा था. अबंडेंस इन मिलेट्स गीत को ग्रैमी अवार्ड के बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस श्रेणी में नामांकित किया गया है.

अबंडेंस इन मिलेट्स गीत 16 जून को रिलीज हुआ था. इस गीत के रिलीज होने से पहले खुद फाल्गुनी शाह ने ये बताया कि ये गीत पीएम मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव शाह के साथ मिलकर लिखा है. उन्होंने बताया था कि यह गीत अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष का जश्न मनाने के लिए तैयार किया गया है, जिसमें पीएम मोदी भी नजर आए हैं. फालू के मुताबिक इस गीत की रचना दुनिया में भुखमरी को कम करने और अत्यंत पोषक अनाज की महत्ता को को बताने और जागरुकता बढ़ाने के लिए की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-