आईसीसी विश्व कप: भारत की तूफानी शुरूआत के बाद रोहित-गिल आउट, विराट श्रेयस क्रीज पर

आईसीसी विश्व कप: भारत की तूफानी शुरूआत के बाद रोहित-गिल आउट, विराट श्रेयस क्रीज पर

प्रेषित समय :15:58:30 PM / Sun, Nov 12th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

बेंगलुरु. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने अंतिम लीग मैच में भारतीय क्रिकेट टीम नीदरलैंड से मैच खेल रही है. इस मैच में टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनी है. भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. भारत के दोनों ओपनर्स ने तेज शुरूआत की है. शुभमन गिल ने 30 गेंद पर हाफ सेंचुरी जड़ दी है. इसके बाद गिल का विकेट गिर गया. भारत का पहला विकेट 100 रनों पर गिरा. इसके बाद रोहित शर्मा ने भी हाफ सेंचुरी जड़ दी है.

12 साल बाद नीदरलैंड से मैच

वनडे विश्वकप 2023 में भारत बनाम नीदरलैंड का मैच रविवार यानी 12 नवंबर दिवाली के दिन मुंबई में है. यह भारत का अंतिम लीग मैच रहा और भारतीय टीम अपना अजेय क्रम जारी रखने के इरादे से मैच में उतरी. वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें तो दोनों टीमें 12 साल विश्वकप में आमने-सामने आईं. इससे पहले 2003 और 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम नीदरलैंड को हरा चुकी है. वहीं, नीदरलैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में कुछ अच्छी टीमों को हराया है और बाकी टीमों के कड़ी टक्कर दी है. इसलिए माना जा रहा है कि भारत और नीदरलैंड के बीच का यह मैच रोमांचक हो सकता है. जबकि भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक वर्ल्डकप में अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया है.

ढ्ढहृष्ठ 1ह्य हृश्वष्ठ: वानखेड़े की पिच और मौसम का मिजाज

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर खूब रन बनते हैं लेकिन इसके लिए बल्लेबाजों को पिच पर कुछ समय बिताना होगा. जल्दबाजी करने वाले बल्लेबाज जल्दी आउट हो सकते हैं. वानखेड़े की पिच शुरू के 30 मिनट तक तेज गेंदबाजों को खूब मदद करती है और दोनों तरफ गेंद स्विंग होती है. जबकि मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स के लिए यह पिच मददगार हो जाती है. जहां तक बारिश की बात है तो यहां पर बारिश की संभावना कम है और बारिश आ भी गई तो इतनी तेज नहीं होगी कि मैच पर कोई प्रभाव पड़े.

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

नीदरलैंड की प्लेइंग इलेवन - स्कॉट एडवर्ड्स, मैक्स ओ डॉड, बेस डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामनुरू, पॉल वैन मीकेरन, कॉलिन एकरमैन, रोल्फ वैन डेर मरवे, लोगन वान बीक, आर्यन दत्त, नोआ क्रॉस, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-