कपल ने हैलोवीन के मौके पर कब्रों के तहखाने में रचाई शादी

कपल ने हैलोवीन के मौके पर कब्रों के तहखाने में रचाई शादी

प्रेषित समय :11:35:11 AM / Wed, Nov 15th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

एक ज़माना था जब शादी के लिए इसकी कस्मों-रस्मों और परिवार को तरज़ीह दी जाती थी लेकिन अब माहौल बदल चुका है. कपल्स को एक-दूसरे के साथ रहने से ज्यादा एक्साइटमेंट इस बात का होता है कि उनकी शादी कितनी शानदार और आलीशान होती है. डेस्टिनेशन वेडिंग के कॉन्सेप्ट ने तो शादी का पूरा गेम ही बदल दिया है. अब लोग ऐसी-ऐसी जगह पर शादियां कर रहे हैं, जिनका नाम भी किसी ने नहीं सुना हो.

आम तौर पर लोग पवित्र जगह पर शादी करते हैं और भगवान का आशीर्वाद लेते हैं लेकिन एक अमेरिकन कपल ने तो हद ही कर दी. उसने ऐसी जगह को शादी के लिए चुना, जो अलग ही वजह से मशहूर है. इसे कब्रों का तहखाना कहा जाता है क्योंकि इस जगह पर मुर्दे और उनके अवशेष मौजूद हैं. कपल इतना डेयरिंग है कि उन्होंने इन्हीं के बीच में शादी रचा ली और अपनी पिक्चर्स भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक कपल ने हैलोवीन के मौके पर एक-दूसरे का साथ निभाने की कस्में खाई हैं. उन्होंने इसके वीडियो और तस्वीरें साझा कर सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर @ohmyisabel4ever नाम की आईडी से दुल्हन इसाबेल ने एक मिनट 30 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें बताया गया है कि किस तरह कपल ने लाखों मुर्दों की हड्डियों और खोपड़ियों के बीच अपने ब्वॉयफ्रेंड जस्टिन से शादी की. कपल ने बताया कि डिनर के बाद वो अपने एक दोस्त, शादी के गवाह और एक पेशेवर टूर गाइड के साथ गुप्त रास्ते से इस भयानक तहखाने में उतरे थे.

कपल ने यहां मौजूद हड्डियों और खोपड़ियों के बीच शादी की और फिर फोटोशूट भी करवाया. पेरिस के ‘फ्रेंच कैटकॉम्ब्स’ में ये शादी हुई, जहां के बारे में कहा जाता है कि यहां 60 लाख मुर्दों की हड्डियां और खोपड़ियां रखी हुई हैं. ये तहखाना जमीन से 20 मीटर नीचे गहराई में बना हुआ है और यहां हड्डियों और खोपड़ियों को इस तरह से सजाया गया है कि दोनों तरफ दो-दो किलोमीटर लंबी दीवार बन गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-