छठ मनाने बिहार जा रहे 60 यात्री, बीच सड़क बस धू-धू कर जली, ऐसे बची सवारियों की जान

छठ मनाने बिहार जा रहे 60 यात्री, बीच सड़क बस धू-धू कर जली, ऐसे बची सवारियों की जान

प्रेषित समय :19:35:11 PM / Wed, Nov 15th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

फतेहाबाद (हरियाणा). छठ पूजा के लिए 60 यात्री बिहार जा रहे थे. प्राइवेट बस में सवार होकर महिलाएं, पुरुष और बच्चे अपने घर जाने के लिए निकले ही थे कि अचानक बीच रास्ते में बस धुआं निकलने लगा. देखते ही देखते बस ने आग पकड़ लगी. यह देख यात्रियों में हड़कंप मच गया.

बस सवारियों से खचाखच भरी थी. आग देखते ही चीख पुकार मच गई. लोगों ने खिड़कियों के शीशे तोड़कर बच्चों को बाहर फेंकना शुरू कर दिया. बस में लगी आग देखकर लोग जमा हो गए, जिन्होंने बचाव अभियान चलाते हुए लोगों को बाहर निकाला. इससे पहले कि आग किसी यात्री तक पहुंचती, सभी उतर चुके थे, लेकिन वह अपना सामान नहीं बचा सके. कई लोगों की तो जमा पूंजी जलकर राख हो गई.

खबरों के मुताबिक, हादसा हरियाणा के फतेहाबाद जिले में रतिया रोड पर एमएम कॉलेज के पास हुआ. बस आज दोपहर टोहाना से कुलां, रतिया होते हुए फतेहाबाद आ रही थी, जिसे इससे आगे बिहार के लिए रूट लेना था. बस में सवार ज्यादातर लोग मजदूरी करने वाले थे और अपनी जमा पूंजी लेकर परिवार के साथ छठ पर्व घर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में हादसा हो गया. समय रहते उतर जाने से यात्रियों की जान बच गई. आग लगने की सूचना मिलते ही फतेहाबाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं आग की लपटें देखकर लोगों में दहशत फैल गई थी. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने बस ड्राइवर-कंडक्टर और लोगों के बयान दर्ज करके हादसे की एफआईआर दर्ज कर ली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-